• Hindi News
  • International
  • Seeing The Luxurious Palace Of Abdul Rashid Dostum, The Eyes Of The Taliban Fighters Were Torn, Watch The Video

गरीब देश के अमीर नेता:काबुल में अब्दुल रशीद दोस्तम का आलीशान महल देख तालिबानी दंग, यहां विदेशी फूलों से महकता गार्डन और महंगे फर्नीचर

काबुल3 महीने पहले

अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा हो चुका है। पहले की सरकार के तमाम नेता देश छोड़कर भाग चुके हैं। उन्हीं में से एक हैं, अब्दुल रशीद दोस्तम। दोस्तम अफगानिस्तान के पूर्व उप राष्ट्रपति हैं। अब जबकि वो देश छोड़ चुके हैं तालिबानियों ने उनकी आलीशान हवेली को अपना ठिकाना बना लिया है। दोस्तम की हवेली का एक वीडियो सामने आया है, जो उनकी ऐशो-आराम की जिंदगी से पर्दा उठाता नजर आता है।

तालिबान के लड़ाके दोस्तम के आलीशान घर में सोफे पर आराम फरमाते हुए। (फोटो वीडियो से ली गई है)
तालिबान के लड़ाके दोस्तम के आलीशान घर में सोफे पर आराम फरमाते हुए। (फोटो वीडियो से ली गई है)

जनता बेहाल, नेता मालामाल
एक तरफ जहां अफगानिस्तान की जनता भुखमरी से जूझ रही है, लोगों के पास पैसे नहीं हैं, देश खाद्यान्न संकट के मुहाने पर खड़ा है ऐसे में ये दोस्तम के महल की तस्वीरें अफगानिस्तान की गरीबी को मुंह चिढ़ाती नजर आती हैं। महंगी पेंटिंग, आलीशान स्विमिंग पूल, विदेशी फूलों से महकता गार्डन, महंगे फर्नीचर और लाखों रुपयों के झूमर ये बयां करने के लिए काफी हैं कि किस कदर यहां भ्रष्टाचार का बोलबाला रहा है।

दोस्तम के घर में दावत करते हुए तालिबान के लड़ाके। (फोटो वीडियो से ली गई है)
दोस्तम के घर में दावत करते हुए तालिबान के लड़ाके। (फोटो वीडियो से ली गई है)

दोस्तम के महल में तालिबान
फिलहाल दोस्तम के महल में तालिबानी काबिज हैं, जो घूम-घूम कर पूरे महल का न सिर्फ मुआयना कर रहे हैं, बल्कि हर चीज को बारीकी से देखते हुए ये कहते नजर आते हैं कि, ऐसा पहली बार देखा है। कभी तालिबानी स्नूकर खेलते हैं, तो कभी वो दोस्तम के मसाजर पर हाथ आजमाते हैं। इस दौरान वो आपस में महल की विलासिता पर चर्चा भी करते नजर आते हैं।