पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अफ्रीकन नर्स की मौत पर अमेरिका में प्रदर्शन:पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान 12 राउंड फायरिंग की गई, एक की मौत

वॉशिंगटन8 महीने पहले
केंटकी के लुइसविल में ब्रियोना टेलर की मौत को लेकर पुलिस हिंसा के खिलफ प्रदर्शन के लिए जेफरसन पार्क में सैकड़ों लोग जमा हुए।
  • 13 मार्च को लुइसविल में पुलिस की गोली से अश्वेत महिला ब्रियोना टेलर की मौत हो गई थी
  • लुइसविल के जेफरसन पार्क में शनिवार को लोग पुलिस हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए जुटे थे

लुइसविल में शनिवार को अफ्रीकन मूल की नर्स ब्रियोना टेलर की मौत को लेकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर फायरिंग हुई। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। यह प्रदर्शन केंटकी के जेफरसन स्क्वेयर पार्क में हो रहा था।

13 मार्च को लुइसविल में पुलिस की गोली से अश्वेत महिला ब्रियोना टेलर की मौत हो गई थी। 26 साल की ब्रियोना मेडिकल टेक्नीशियन थी। ड्रग्स की तस्करी के आरोप में पुलिस ने उसके घर छापा मारा था। मेन गेट को तोड़ने के दौरान ब्रियोना के ब्वॉयफ्रेंड ने पुलिस पर फायर कर दिया। जवाब में पुलिस ने ब्रियोना को आठ गोलियां मारीं। हालांकि, बाद में ब्रियोना के घर से तलाशी में ड्रग्स नहीं मिला था।

वीडियो में लोग चीखते नजर आ रहे

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, ऑनलाइन पोस्ट किए गए वीडियो में एक व्यक्ति जेफरसन स्क्वेयर पार्क के किनारे खड़ा दिख रहा है। इस दौरान 12 राउंड से ज्यादा फायरिंग की गई। लोग पार्क में और जेफरसन की सड़कों पर भागते और चिल्लाते नजर आ रहे हैं।

लुइसविल मेट्रो पुलिस विभाग ने कहा कि एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। एक अन्य घायल सड़क पर मिला। उसे भर्ती करा दिया गया है। पुलिस ने जांच के लिए पार्क को खाली करा दिया है। घटना में शामिल सभी लोगों की पहचान की जा रही है। हालांकि, अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

शांतिपूर्ण विरोध का क्षेत्र अब अपराध स्थल बन गया: मेयर

लुइसविल के मेयर ग्रेग फिशर ने फेसबुक पर कहा, "मैं आज रात जेफरसन स्क्वेयर पार्क में हुई हिंसा से बेहद दुखी हूं। लोग अपनी आवाज उठाने के लिए वहां एकजुट हुए थे। यह बेहद चिंताजनक है कि शांतिपूर्ण विरोध का यह क्षेत्र अब एक अपराध स्थल बन गया है।

पिछले महीने मिनेपोलिस में पुलिस हिरासत में मारे गए 46 वर्षीय अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद से लुइसविल पुलिस हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन का केंद्र रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें