पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जादूगरी रिकॉर्ड करने के लिए खुद को पेड़ से बांधा, दो साल बाद वहीं बंधी मिली युवक की लाश

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • इवान क्लूशारेव को आखिरी बार मई 2017 में मॉस्को में देखा गया था
  • पुलिस का कहना है कि उन्होंने दो साल तक इवान की खोज की, लेकिन उन्हें कोई सुराग नहीं मिला

सेंट पीटर्सबर्ग. मॉस्को पुलिस को हाल ही में शहर से 80 किमी दूर वीरान जंगल में पेड़ से बंधा एक नरकंकाल मिला। जांच में पता चला कि यह कंकाल इवान क्लूशारेव का है, जिसे आखिरी बार मॉस्को में ही दो साल पहले देखा गया था। हालांकि, इसके बाद उसकी कोई खबर नहीं मिली। 

 

रूसी पुलिस का कहना है कि इवान हाइकिंग और सर्वाइवल स्किल्स में अनुभवी था। वह ऐसे करतब दिखाना चाहता था कि लोग हैरान रह जाएं। पुलिस का अनुमान है कि, इसी कोशिश में उसने शतूरा के सुनसान जंगलों में खुद को चेन और ताले के जरिए पेड़ से बांधा होगा और बाद में उसे खोलने में नाकाम रहा। घटना वाली जगह वीरान है, वहां अमूमन कोई आता-जाता नहीं है। 

 

पेड़ के सामने ही रिकॉर्डिंग के लिए लगा था कैमरा 
पुलिस को घटनास्थल के सामने ही एक टेंट और पेड़ के सामने लगा एक कैमरा भी मिला। माना जा रहा है कि इवान खुद की जादूगरी को रिकॉर्ड करना चाहता था। घटनास्थल से पांच हथकड़ियां, कुछ लोहे की चेन, ताले और किताबें भी मिलीं। रूस की इनवेस्टिगेटिव कमेटी ने बताया कि यह तो तय है कि इवान उस ग्रुप का हिस्सा था जो कठिन परिस्थितियों में अपनी सर्वाइवल स्किल्स का परीक्षण करते हैं। हालांकि, युवक की मौत का कारण फोरेंसिक जांच में ही सामने आने की संभावना है। पुलिस इवान के कैमरे और कंप्यूटर की जांच कर रही है। 

 

पहली बार शव काे देखने वाले स्थानीय निवासी एडुअर्ड कारपोव के मुताबिक, उन्हें पेड़ से बंधी हूडी (टोपी वाली टी-शर्ट) में इवान की खोपड़ी नजर आई। उसका कंकाल पेड़ की पत्तियों से ढका था। अधिकारियों के मुताबिक, इवान का नाम लापता लोगों की सूची में भी था लेकिन इससे पहले शतूरा के जंगल में उसे ढूंढने की सारी कोशिशें नाकाम हो चुकी थीं। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें