• Hindi News
  • International
  • Snowfall Started With Storm In Canada, Flood Situation Due To Continuous Heavy Rain In Washington

मौसम के दो रंग:कनाडा में तूफान के साथ हुआ बर्फबारी का आगाज, वॉशिंगटन में लगातार भारी बारिश के चलते बाढ़ के हालात

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कनाडा में 3 दिन से हो रही बर्फबारी, पारा माइनस, 15 सेमी तक बर्फबारी दर्ज की गई ब्रिटिश कोलंबिया के कई इलाकों में। (विश्व विरासत स्थल बेंफ नेशनल पार्क के पास स्थित लेक लुई से गुजरती ट्रेन।) - Dainik Bhaskar
कनाडा में 3 दिन से हो रही बर्फबारी, पारा माइनस, 15 सेमी तक बर्फबारी दर्ज की गई ब्रिटिश कोलंबिया के कई इलाकों में। (विश्व विरासत स्थल बेंफ नेशनल पार्क के पास स्थित लेक लुई से गुजरती ट्रेन।)

क्रिसमस से पहले कनाडा मौसम की मार से बेहाल हो गया है। कनाडा में बर्फबारी के सीजन की शुरुआत में बर्फ का तूफान आ गया है। बीते तीन दिन से देश के कई इलाकों में रुक-रुककर बर्फबारी हो रही है। इसके चलते ब्रिटिश कोलंबिया समेत कई इलाकों में सड़कों पर डेढ़ फीट तक बर्फ जमा हो गई है। कई स्थानों पर पारा गिरकर शून्य से 4 डिग्री तक नीचे पहुंच गया है। ब्रिटिश कोलंबिया के कई जिलों में 15 सेमी तक बर्फबारी हुई, जिसके बाद स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। मौसम एजेंसी ने चेतावनी दी है कि आने वाले समय बर्फबारी की रफ्तार बढ़ सकती है। इस कारण पारा और गिरेगा।

तूफान के बाद बाढ़ ने बढ़ाई वॉशिंगटन की मुश्किलें

500 परिवार घर छोड़ने को मजबूर हुए बाढ़ के चलते दो शहरों में

वॉशिंगटन के सुमास प्रेयरी क्षेत्र में पानी के भरने से हाईवे बंद कर दिया गया।
वॉशिंगटन के सुमास प्रेयरी क्षेत्र में पानी के भरने से हाईवे बंद कर दिया गया।

अमेरिका के उत्तर पश्चिमी वॉशिंगटन प्रांत में भारी बारिश के कारण कुछ हिस्सों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। नदियां उफान पर हैं। यह बाढ़ प्रशांत क्षेत्र से आए तूफान के बाद हुई मुसलाधार के चलते आई है। हालात को देखते हुए सुमास और एवरसन के छोटे समुदायों के लोगों को सोमवार की रात घर खाली करने के लिए कहा गया है। इन शहरों में निचले इलाकों में रह रहे 500 परिवरों को घर छोड़ना पड़ा। दोनों शहरों बाढ़ के चलते 400 करोड़ का नुकसान हुआ है। इस बीच, मौसम एजेंसी ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में भारी बारिश से बाढ़ की स्थिति और भी गहरा सकती है।

खबरें और भी हैं...