पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • China’s Ministry Of Emergency Management Said 9,300 Homes Have Collapsed And 3.71 Million Hectares Of Farmland Damaged

लैंडस्लाइड से 61 की मौत, 8 प्रांतों में बारिश-बाढ़ से 45 लाख से अधिक प्रभावित

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • दक्षिणी चीन में भारी बारिश का कहर, 14 लोग लापता, 9300 घर तबाह, 3 लाख 56 हजार को सुरक्षित स्थानों पर भेजा
  • क्षेत्रीय मौसम विभाग की चेतावनी, अगले कुछ दिन जारी रहेगी भारी बारिश, जियांग्सी और हुनान प्रांत में सबसे अधिक

बीजिंग. दक्षिणी चीन में आए भीषण लैंडस्लाइड में कई ट्रक-कारें दब गईं। भारी बारिश, कीचड़ और बाढ़ से 8 प्रांतों में 45 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। अब तक 61 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 14 लापता बताए जा रहे हैं।

 

चीन के आपात मंत्रालय के मुताबिक, आपदा से करीब 9300 घर तबाह हो गए हैं। कई इलाकों में साढ़े 6 फीट तक पानी भरा है। बाढ़ के पानी से 4300 लोगों को बचाया गया है। करीब 3 लाख 56 हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है। 
 
1300 करोड़ रु. का नुकसान 
अधिकारियों के मुताबिक, आपदा से करीब 1300 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। बाढ़ में करीब 31 हजार हेक्टेयर में फैली फसलों को नुकसान पहुंचा। एक वीडियो में में दिखाया गया है कि गुआंगडोंग प्रांत के हेयुआन में अनेक ब्रिज और घर बाढ़ में डूबे हैं। यहां से राहत एवं बचाव कर्मी लोगों को सुरक्षित निकाल रहे हैं। राहत सामग्री में बांस, कपड़े, चटाई और खाना मुहैया कराया जा रहा है।

 

इस मौसम में 22 प्रांतों के 67 लाख लोग प्रभावित
जल संसाधन विभाग के एक अफसर ने कहा, बारिश के चलते जून में 22 प्रांतों के करीब 67 लाख लोगों पर असर पड़ा है। इनमें 83 लोगों की मौत या लापता होने की जानकारी है। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें