• Hindi News
  • International
  • Spain Coronavirus; Wife Says Ex husband Kidnapping Two Sons To Prevent Vaccinated Against Covid 19

वैक्सीन का डर:स्पेनिश पति का आरोप- पत्नी ने दो बेटों को किडनैप कर लिया, वो नहीं चाहती कि बच्चों को वैक्सीन लगे

सेविले21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्पेन में 12 साल से ज्यादा उम्र के 90% बच्चों का वैक्सीनेशन हो चुका है। (फाइल) - Dainik Bhaskar
स्पेन में 12 साल से ज्यादा उम्र के 90% बच्चों का वैक्सीनेशन हो चुका है। (फाइल)

स्पेन में एक पुरुष ने आरोप लगाया है कि उसकी पत्नी ने दो बच्चों को कोविड वैक्सीन से बचाने के लिए किडनैप कर लिया। अब यह मामला अदालत में है और कोर्ट ने दोनों बच्चों की कस्टडी फिलहाल पिता को सौंप दी है। बच्चों की उम्र 14 और 12 साल है। स्पेन में सरकार ने 11 साल से ज्यादा उम्र के बच्चों के लिए वैक्सीनेशन मेंडेटरी कर दिया है।

किडनैपिंग का आरोप
महिला की उम्र 46 साल है और वह पति से अलग रहती है। पति का आरोप है कि उसकी पत्नी 14 और 12 साल के बच्चों का वैक्सीनेशन नहीं कराना चाहती थी। इसलिए वो उन्हें कहीं लेकर चली गई। इस व्यक्ति ने दिसंबर में पुलिस से इस बारे में शिकायत की थी। शिकायत में उसने कहा- मेरी पत्नी बच्चों को गैरकानूनी तरीके से कहीं लेकर चली गई है। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की। जांच के दौरान पुलिस को पता लगा कि दोनों बच्चे 4 नवंबर से ही अपनी मां के साथ गायब हैं। इस व्यक्ति ने भी शिकायत में यही कहा था कि बच्चे नवंबर से उससे नहीं मिले हैं।

स्कूल से भी निकाला
इस व्यक्ति ने कहा- पत्नी ने मुझे नवंबर में लेटर लिखा था। इसमें कहा गया था कि वो बच्चों को स्कूल से निकाल रही है और किसी और जगह पर रहने के लिए जा रही है। इसी दौरान कोर्ट ने कहा था कि पैरेंट्स को यह तय करने का अधिकार है कि बच्चों का वैक्सीनेशन कराया जाए या नहीं। हालांकि, बाद में स्पेन सरकार ने इसे मेंडेटरी कर दिया था।

बुधवार को महिला अफसरों के सामने पेश हुई। दोनों बच्चे भी उसके साथ थे। बाद में महिला को कस्टडी में ले लिया गया, दोनों बच्चे उनके पिता के हवाले कर दिए गए।

वैक्सीनेशन जरूरी
स्पेन सरकार ने 15 दिसंबर को संक्रमण के मामलों पर जांच रिपोर्ट मीडिया के सामने पेश की थी। स्पेन में वैक्सीनेशन को लेकर कोई खास विरोध देखा नहीं गया। इसलिए बच्चों को वैक्सीनेशन से बचाने का यह मामला थोड़ा अजीब लग रहा है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 12 साल से ज्यादा उम्र के करीब 90% बच्चे वैक्सीन के दोनों डोज लगवा चुके हैं।