रिपोर्ट / कोरोना संकट में सट्टेबाजों ने ढूंढे नए तरीके; अब मरीज, मौसम, राजनीति पर लगा रहे दांव

तस्वीर इटली के नेपल्स की है। देश में लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील देते हुए दोबारा रेस्टोरेंट खोल दिए गए हैं। तस्वीर इटली के नेपल्स की है। देश में लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील देते हुए दोबारा रेस्टोरेंट खोल दिए गए हैं।
X
तस्वीर इटली के नेपल्स की है। देश में लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील देते हुए दोबारा रेस्टोरेंट खोल दिए गए हैं।तस्वीर इटली के नेपल्स की है। देश में लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील देते हुए दोबारा रेस्टोरेंट खोल दिए गए हैं।

  • आईटी फर्म मॉर्निंग कंसल्ट और स्टेटिस्टा ने जारी की रिपोर्ट, इसमें 24.88% सट्टेबाज ऐसे हैं, जो खेल के हर आयोजन पर दांव लगाते हैं
  • रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे ज्यादा सट्टा कोरोनावायरस और उससे जुड़े विषयों पर लगाया जा रहा है

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 01:47 AM IST

वॉशिंगटन. कोरोना संकट और लॉकडाउन की वजह से दुनिया लगभग थम सी गई है। हालांकि, कुछ जगहों पर लॉकडाउन में छूट दी जा रही है, लेकिन दुनिया की एक बड़ी आबादी अब भी घरों में कैद है। न तो कई बड़ा सार्वजनिक आयोजन हो रहा है, और न ही खेलों के टूर्नामेंट।

ऐसे में अक्सर खेलों पर दांव लगाने वाले सट्टेबाजों ने पैसे कमाने के नए-नए तरीके खोज लिए हैं। वे अब कोरोना के आंकड़े, मौसम, राजनीति, और टीवी शो पर दांव लगा रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, सबसे ज्यादा सट्टा कोरोनावायरस और उससे जुड़े विषयों पर लगाया जा रहा है। इतने ही लोग राजनीतिक हलचल पर दांव लगा रहे हैं। सबसे कम दांव चुनिंदा जगहों पर हो रही स्पोर्ट्स लीग पर लगा रहे हैं।

  • 24.88% सट्टेबाज ऐसे हैं, जो खेल के हर आयोजन पर दांव लगाते हैं।
  • 28% सट्टेबाज ऑनलाइन गेमिंग यानी ई-स्पोर्ट्स में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।
  • 22% सट्टेबाज टीवी शो या ऑनलाइन फूड शो या कॉम्पीटिशन पर पैसा लगा रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना