पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • International
  • Sri Lanka Special Anti Drug Operation Update; 200kg Of Heroin Worth Rs 160 Crore Seize By Sri Lanka Navy

श्रीलंका नेवी की बड़ी सफलता:स्पेशल एंटी ड्रग ऑपरेशन चलाकर 200 किलो हेरोइन जब्त की, इसकी कीमत करीब 160 करोड़ रुपए; 9 लोग गिरफ्तार

कोलंबो3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

श्रीलंका नेवी को स्पेशल एंटी ड्रग ऑपरेशन के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी है। नेवी ने वेलिगमा से पोलवाथुमोडारा कोस्टल एरिया से करीब 200 किलो हेरोइन जब्त की। इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत करीब 160 करोड़ रुपए बताई जा रही है। श्रीलंका नेवी ने यह कार्रवाई 12 जून को की थी। नेवी के मुताबिक, ड्रग्स पाकिस्तान से भेजा गया था। मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

ड्रग्स पाकिस्तान से भेजा गया था। मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।
ड्रग्स पाकिस्तान से भेजा गया था। मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।
श्रीलंका नेवी ने यह कार्रवाई 12 जून को की थी।
श्रीलंका नेवी ने यह कार्रवाई 12 जून को की थी।

पिछले साल 100 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी
इससे पहले पिछले साल नवंबर में भारतीय कोस्ट गार्ड ने श्रीलंका की एक नाव से 100 किलोग्राम हेरोइन और सिंथेटिक ड्रग्स के 20 छोटे पैकेट जब्त किए हैं। नाव को तमिलनाडु के थुथुकुडी से दूर समुद्र में जब्त किया गया और पांच चालक दल के सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था। आरोपियों के पास से पांच पिस्टल भी जब्त की गईं थी।

पाकिस्तानी नाव से शिफ्ट किए गए थे
शुरुआती जांच में पता चला था कि ड्रग्स को पाकिस्तानी नाव से श्रीलंका की नाव में ट्रांसफर किया गया था। भारतीय तटरक्षक बल के जहाज वैभव पर तैनात जवानों ने तस्करी-विरोधी अभियानों के दौरान ये कार्रवाई करते हुए ड्रग्स जब्त किए थे।

खबरें और भी हैं...