अमेरिका / स्टेफनी ग्रीषम व्हाइट हाउस की नई सेक्रेटरी होंगी, पिछले चुनाव में ट्रम्प के प्रचार अभियान से जुड़ी थीं

स्टेफनी ग्रीषम। स्टेफनी ग्रीषम।
X
स्टेफनी ग्रीषम।स्टेफनी ग्रीषम।

  • मेलानिया ट्रम्प ने ट्वीट कर स्टेफनी की नियुक्ति की जानकारी दी 
  • स्टेफनी 2015 से ट्रम्प के साथ जुड़ी हैं, 1 जुलाई से कार्यभार संभालेंगी
  • राष्ट्रपति ट्रम्प के तीन साल के कार्यकाल में स्टेफनी तीसरी प्रेस सचिव होंगी

Jun 26, 2019, 12:55 PM IST

वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की सहयोगी रही स्टेफनी ग्रीषम व्हाइट हाउस की नई प्रेस सेक्रेटरी होंगी। एक जुलाई से कार्यभार संभाल लेंगी। फिलहाल, स्टेफनी अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प की प्रवक्ता हैं। स्टेफनी पिछले तीन साल में ट्रम्प की तीसरी सेक्रेटरी होंगी। पिछले दिनों ट्रम्प ने 30 जून तक सारा सैंडर्स के इस्तीफा देने की घोषणा की थी। सारा अर्कांसस से गवर्नर का चुनाव लड़ सकती हैं।

 

ट्रम्प की पत्नी मेलानिया ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘‘मुझे यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि स्टेफनी अगली प्रेस सचिव और कम्यूनिकेशन डायरेक्टर होंगी। वह 2015 से हमारे साथ हैं। ट्रम्प और मैंने सोचा कि देश की सेवा के लिए स्टेफनी बेहतर हैं।’’

 

 

प्रेस सचिव के साथ मेलानिया की प्रवक्ता भी बनी रहेंगी

एरीजोना राज्य की रहने वाली 42 वर्षीय स्टेफनी सारा सैंडर्स की जगह लेंगी। वह एक जुलाई से अपना कार्यभार संभालेंगी। 2015-16 के दौरान उन्होंने ट्रम्प के प्रचार अभियान के लिए काम किया था। ट्रम्प के राष्ट्रपति बनने के बाद वह व्हाइट हाउस के डिप्टी प्रेस सचिव नियुक्त की गईं। इसके बाद उन्हें मेलानिया ट्रम्प का प्रवक्ता बनाया गया। कहा जा रहा है कि स्टेफनी व्हाइट हाउस की कम्युनिकेशन डायरेक्टर, प्रेस सचिव के साथ ही प्रथम महिला की प्रवक्ता भी बनी रहेंगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना