जॉर्जिया में सड़क पार कराने वाला स्ट्रीट डॉग:बच्चों के साथ बड़ों की भी मदद करता है; इंस्टाग्राम पर 37,000 से ज्यादा फॉलोअर्स

2 महीने पहले

जॉर्जिया में एक स्ट्रीट डॉग इंस्टाग्राम पर काफी चर्चा में है। इसका नाम कुपता है। यह डॉग लोगों को सड़क पार करने में मदद करता है। कुपता बटुमी शहर में रहता है। इंस्टाग्राम पर उसके 37,000 से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। उसके अकाउंट पर नियमित रूप से दिल को छू लेने वाले वीडियो पोस्ट किए जाते हैं।

कुपता की इंस्टाग्राम बायो में क्रॉसिंग गार्ड, लोगों की पसंद और जॉर्जिया की शान लिखा हुआ है। हालांकि, उसका ऑकाउंट कौन हैंडल करता है, इसका अभी पता नहीं चला है। कुपता की एक वॉल पेंटिंग भी बनाई गई है। इसमें वह जॉर्जिया के फ्लैग को पकड़े हुए दिखाई दे रहा है।

बटुमी में कुपता एक तरह का सेलिब्रिटी बन गया है।
बटुमी में कुपता एक तरह का सेलिब्रिटी बन गया है।

कुपता की वीडियो को 16,000 से अधिक बार देखा जा चुका
कुपता की एक वीडियो इन दिनों चर्चा में है। इसमें दिख रहा है कि कुपता लोगों को सड़क पार करने में मदद करता है। जब तक लोग सड़क पार न कर जाएं, तब तक वह जेबरा क्रॉसिंग के ऊपर और नीचे दौड़ता है। इस दौरान अगर कोई कार पास आती है तो वह भौंकने लगता है। इस क्लिप को 16,000 से अधिक बार देखा जा चुका है।

स्ट्रीट पर रहने वाला कुपता कभी-कभी लोगों के घरों में भी जाता है।
स्ट्रीट पर रहने वाला कुपता कभी-कभी लोगों के घरों में भी जाता है।

15 जून को पोस्ट किए गए एक अन्य वीडियो में कुपता दो छोटी लड़कियों को सड़क पार करने में मदद करते हुए दिखाई दे रहा है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है- कुपता आप बेस्ट हैं।

लोग कर रहे कुपता की तारीफ
इन वीडियो पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा- अच्छा काम कर रहे हो कुपता। एक अन्य यूजर ने लिखा- कुपता में हम भरोसा करते हैं। वहीं. एक यूजर ने कमेंट में पूछा- क्या कुपता का कोई मालिक है? इस पर दूसरे यूजर ने जवाब दिया- पूरा शहर उसकी देखभाल करता है... वह कभी-कभी लोगों के घरों में भी जाता है... काश कोई उसे अपने घर जाए, लेकिन मुझे लगता है कि उसे बाहर भी पसंद है।