• Hindi News
  • International
  • Indian Consulate in Australia: Suspicious packet found at Indian and other consulates in Melbourne Australia

ऑस्ट्रेलिया / भारत समेत 10 देशों के वाणिज्य दूतावास में संदिग्ध पैकेट मिले, आपात सेवाएं बुलाई गईं



Indian Consulate in Australia: Suspicious packet found at Indian and other consulates in Melbourne Australia
वाणिज्य दूतावासों में संदिग्ध पैकेटों के मिलने की जांच की जा रही है। वाणिज्य दूतावासों में संदिग्ध पैकेटों के मिलने की जांच की जा रही है।
X
Indian Consulate in Australia: Suspicious packet found at Indian and other consulates in Melbourne Australia
वाणिज्य दूतावासों में संदिग्ध पैकेटों के मिलने की जांच की जा रही है।वाणिज्य दूतावासों में संदिग्ध पैकेटों के मिलने की जांच की जा रही है।

  • दूतावास में दाखिल होने वाले इमरजेंसी वर्कर्स खास तरह के केमिकल सूट पहने थे
  • 2 दिन पहले सिडनी स्थित अर्जेंटीना के वाणिज्य दूतावास में संदिग्ध पाउडर मिला था

Dainik Bhaskar

Jan 09, 2019, 11:41 AM IST

मेलबर्न. यहां भारत समेत 10 देशों के वाणिज्य दूतावास में बुधवार को संदिग्ध पैकेट मिलने से खलबली मच गई। इसके चलते अफसरों को आपात सेवाएं बुलानी पड़ीं। ऑस्ट्रेलियन फेडरल पुलिस के मुताबिक- पूरे मामले की जांच की जा रही है।

भारतीय-अमेरिकी दूतावास के बाहर दमकल-एंबुलेंस तैनात

  1. मेलबर्न में सेंट किल्डा रोड स्थित भारतीय और अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के पास फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस और पैरामैडिक्स की तैनाती की गई है। ऑस्ट्रेलियन फेडरल पुलिस ट्वीट किया, "संदिग्ध पैकेट कहां से आए, इस बात की जांच की जा रही है।''

  2. जिन अन्य वाणिज्य दूतावासों में संदिग्ध पैकेट मिले, उनमें यूके (कॉलिंस स्ट्रीट), कोरिया, इटली, (सेंट किल्डा रोड), जर्मनी, इंडोनेशिया (क्वीन स्ट्रीट), स्विट्जरलैंड (ऐशवुड), पाकिस्तान (कार्डिगन प्लेस), ग्रीस (अलबर्ट रोड) हैं।

  3. बिल्डिंग में घुसने वाले इमरजेंसी कर्मचारी खास तरह के केमिकल सूट पहने देखे गए। हालांकि अभी तक किसी के घायल या नुकसान की सूचना नहीं मिली। विकइमरजेंसी वेबसाइट पर कई अलर्ट भी जारी किए गए। दो दिन पहले ही सिडनी में अर्जेंटीना के वाणिज्य दूतावास में संदिग्ध सफेद पाउडर भी पाया गया था।

COMMENT