पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Taliban Militants Ambushed A Convoy Of Afghan Security Forces On Tuesday, Killing 34 News And Updates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अफगानिस्तान में आतंकी हमला:शांति वार्ता के बीच तालिबान का हमला, अफगानिस्तान के 47 सुरक्षाबलों की जान गई

काबुलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अफगान के सुरक्षाबल एक ऑपरेशन के लिए तखार प्रांत जा रहे थे, इसी दौरान तालिबान ने हमला किया। -फाइल फोटो
  • अफगानिस्तान और तालिबान के बीच 19 साल से जारी कोल्ड वॉर खत्म करने के लिए दोहा में शांति वार्ता चल रही
  • अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के मुताबिक, पिछले महीने देश में 180 नागरिक मारे गए और 375 घायल हुए

अफगानिस्तान के ताखर प्रांत में तालिबान आतंकियों के साथ टकराव में डिप्टी पुलिस चीफ राज मोहम्मद दूरांदिश और 47 सुरक्षाबलों की मौत हो गई। यह घटना मंगलवार रात की है। यह जानकारी टोलो न्यूज ने दी। ताखर के एक सांसद ने बताया कि हमले में तीन या चार सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं। मरने वालों की संख्या और बढ़ भी सकती है।

स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, पहले से घात लगाए तालिबान ने बहरैक जिले के मस्जिद-ए-सफिद गांव में सुरक्षाबलों पर हमला किया। हमले में तालिबान के भी कई आतंकी मारे गए हैं। हालांकि, सही आंकड़े का पता नहीं चल पाया है। ताखर के पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट के प्रमुख अब्दुल कयूम हेयरत ने भी पुष्टि की।

उन्होंने कहा- मरने वालों में कम से कम 20 स्पेशल फोर्सेस शामिल हैं। वहीं, ताखर के 17 पुलिसकर्मी भी मारे गए हैं। हमले में बचे एक सुरक्षा बल ने कहा कि सेना कई घंटों तक संघर्ष करती रही। इस दौरान हमने मदद के लिए कई बार फोन किया, लेकिन कोई नहीं आया।

हमले पर तालिबान अब तक चुप

ताखर प्रांत के प्रवक्ता जावद हेजरी ने कहा कि तालिबान लड़ाकों ने रात में हमला किया था। वे नाइट-विजन चश्मे और लेजर-असिस्टेड राइफलों से लैस थे। हमले में कई सैनिक मारे गए और कई अभी भी लापता हैं। हमले को लेकर तालिबान ने अब तक कुछ नहीं कहा है।

60 सैनिकों को एक ऑपरेशन पर भेजा गया था

बुधवार को एक सूत्र ने बताया कि करीब 60 सुरक्षाकर्मियों को बहरैक जिले से विद्रोहियों को भगाने के लिए एक ऑपरेशन पर भेजा गया था। रक्षा मंत्रालय ने बुधवार को एक बयान में कहा कि देश में पिछले 24 घंटों में संघर्ष में 116 तालिबानी मारे गए और 39 अन्य घायल हुए हैं।

अफगानिस्तान और तालिबान के बीच 19 साल से जारी कोल्ड वॉर को खत्म करने के लिए कतर की राजधानी दोहा में शांति वार्ता चल रही है। हालांकि, अभी तक वे किसी समझौते पर नहीं पहुंच पाए हैं।

हेलमंड प्रांत के 30 हजार लोगों ने घर छोड़ा

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि पिछले महीने देश में 180 नागरिक मारे गए हैं और 375 घायल हुए हैं। हेलमंड प्रांत में सुरक्षाबलों और तालिबान के बीच जारी संघर्ष में अब तक करीब 30 हजार लोगों को घर छोड़कर जाना पड़ा है। वहीं, अफगानिस्तान के पश्चिमी घोर प्रांत की राजधानी फिरोज कोहा में रविवार को हुए कार धमाके में करीब 16 लोगों की मौत हो गई थी और 100 से ज्यादा घायल हो गए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें