मलेशिया / 16 साल की लड़की ने पोल में पूछा- मुझे मरना चाहिए, 69% ने हां कहा तो खुदकुशी कर ली



Teenage girl in Malaysia committed suicide after Instagram Poll
X
Teenage girl in Malaysia committed suicide after Instagram Poll

  • लड़की ने यह पोल इंस्टाग्राम पर किया, लोगों की सलाह पर 3 मंजिला स्टोर से कूदकर जान दी
  • ऐसा माना जा रहा है कि लड़की ने पारिवारिक तनाव की वजह से फैसला लिया

Dainik Bhaskar

May 16, 2019, 07:03 AM IST

कुआलालंपुर.  मलेशिया में 16 साल की लड़की ने सोशल मीडिया पर लोगों की राय के बाद खुदकुशी कर ली। उसने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दोस्तों से पूछा था कि उसे खुदकुशी कर लेना चाहिए? यह पोस्ट उसने 13 मई को दोपहर 3 बजे पोस्ट की थी। इस पोल में करीब 69% ने उसके मरने के फैसले का समर्थन किया। इसके बाद उसने एक स्टोर की तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। बॉडी उसी शाम रात 8 बजे मिली।

 

पुलिस ने बताया कि उसने अपनी पोस्ट की हेडिंग दी थी- यह बहुत महत्वपूर्ण, हेल्प मी चूज डी / एल। ज्यादातर लोगों ने 'डी' को चुना। ऐसा कहा जा रहा है कि 'डी' का मतलन 'डेथ' और 'एल' यानी 'लाइफ'। इस लड़की के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। इसने खुदकुशी के पहले फेसबुक स्टेट्स भी बदल दिया था।

खुदकुशी की वजह तनाव

  1. ऐसा माना जा रहा है कि लड़की ने पारिवारिक तनाव की वजह से फैसला लिया। उसके सौतेले पिता ने वियतनाम की एक महिला से शादी की थी। इसके बाद वह कभी-कभी घर लौटता था। पुलिस अफसर ऐदिल बोल्हासन ने बताया कि घटनास्थल पर कोई आपराधिक साक्ष्य नहीं मिले हैं। यह सीधा खुदकुशी का मामला है। 

  2. मलेशिया के युवा और खेल मंत्री सैयद सद्दीक सैयद अब्दुल रहमान ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि देश को इस पर चिंतन करना चाहिए और अफसरों को इस मामले में जांच करनी चाहिए। मैं युवाओं की मानसिक स्थिति को लेकर चिंतित हूं। इस पर देश में बहस होनी चाहिए।

  3. वोट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए 

    नॉर्थ-वेस्टर्न राज्य पेनांग के सांसद और वकील रामकृपाल सिंह ने कहा कि उन लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए, जिन्होंने इस लड़की को आत्महत्या के लिए उकसाने का काम किया।

  4. उधर, इंस्टाग्राम के अफसर चिंग यी वॉन्ग ने कहा कि हमारी संवेदनाएं लड़की के परिवार वालों के साथ हैं। हम सभी से आग्रह करते हैं कि जब भी इंस्टाग्राम पर ऐसी कोई गतिविधि या व्यवहार देखें,जिसमें किसी की जिंदगी को जोखिम है तो फौरन इमरजेंसी टूल का इस्तेमाल करें।

     

    23 मई को देखिए सबसे तेज चुनाव नतीजे भास्कर APP पर 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना