पाकिस्तान / पीओके में आतंकी गुटों का भारत के खिलाफ प्रदर्शन, कश्मीर में जिहाद की धमकी दी



X

  • पाक अधिकारी हिजबुल मुजाहिदीन और यूनाइटेड जिहाद काउंसिल (यूजेसी) जैसे आतंकी समूहों को भारत के खिलाफ भड़का कर रहे
  • एक जैश समर्थक ने कहा- कोई भी कार्रवाई शब्दों से ज्यादा काम करती है, हम सब जिहाद के लिए तैयार

Dainik Bhaskar

Aug 16, 2019, 12:34 PM IST

मुजफ्फराबाद. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के मुजफ्फराबाद में शुक्रवार को आतंकी गुटों ने भारत विरोधी प्रदर्शन किया। मीडिया में आए वीडियो के मुताबिक- भारत के खिलाफ जिहाद शुरू करने के मकसद से आतंकी संगठनों को फिर से संगठित किया जा रहा है। पाकिस्तानी अधिकारी हिजबुल मुजाहिदीन और यूनाइटेड जिहाद काउंसिल (यूजेसी) जैसे आतंकी समूहों को भड़का रहे हैं। सैयद सलाहुद्दीन हिजबुल सरगना है।

 

भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A के खात्मे के बाद आतंकियों में खलबली है। हिजबुल समर्थकों के साथ पूर्व आतंकियों ने गुरुवार को मुजफ्फराबाद में प्रेस क्लब के बाहर भारत विरोधी नारेबाजी की। इस दौरान उन्होंने भारत के खिलाफ जिहाद छेड़ने की भी बात कही।

 

हिजबुल समर्थक खालिद सैफुल्ला और नाइब अमीर ने कई पूर्व आतंकियों के साथ भारत विरोधी नारे लगाए। सैफुल्ला ने अपने नफरत भरे भाषण में कहा, ‘‘कोई भी कार्रवाई शब्दों से ज्यादा काम करती है। मेरे दोस्तो, हम सब जिहाद के लिए तैयार हैं।’’ सैफुल्ला ने राजीव गांधी के समय भी भारत को धमकी देने के लिए पूर्व राष्ट्रपति जिया उल-हक की तारीफ की थी।

 

‘भारत-पाक की पारंपरिक जंग नहीं होगी’

सैफुल्ला ने पहले कहा था- ‘‘राजीव आप पाकिस्तान पर आक्रमण करना चाहते हैं? ठीक है, आगे बढ़िए! लेकिन कृपया एक बात याद रखें कि उसके बाद लोग चंगेज खान और हिलाकू खान को भूल जाएंगे। जिया और राजीव गांधी को याद करेंगे, क्योंकि यह एक पारंपरिक जंग नहीं होगी। पाकिस्तान का भले ही विनाश हो जाए, लेकिन मुसलमान तब भी जीवित रहेंगे। क्योंकि दुनिया में कई मुस्लिम देश हैं। याद रखें कि भारत केवल एक है और मैं पृथ्वी से हिंदू धर्म और हिंदुत्व मिटा दूंगा।’’

 

 

पाकिस्तान में आतंकी खुलेआम रैलियां कर रहे हैं। पाक पहले से ही अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद के वित्तपोषण की निगरानी करने वाली संस्था फाइनेंशिल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की ग्रे लिस्ट में है।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना