--Advertisement--

आतंकियों ने एक दिन में पांच हमले किए, 29 सैन्यकर्मियों की मौत



आतंकियों ने हमला शनिवार देर रात शुरू किया।   -फाइल आतंकियों ने हमला शनिवार देर रात शुरू किया। -फाइल
X
आतंकियों ने हमला शनिवार देर रात शुरू किया।   -फाइलआतंकियों ने हमला शनिवार देर रात शुरू किया। -फाइल

Dainik Bhaskar

Sep 10, 2018, 12:59 PM IST

काबुल. तालिबान के आतंकियों ने शनिवार देर रात से लेकर रविवार तक अफगानिस्तान में 5 अलग-अलग जगहों पर हमले किए। इनमें 29 सैन्यकर्मियों की मौत हो गई। अधिकारियों के मुताबिक, आतंकियों ने पहले से ही देशभर में हमले की साजिश तैयार कर ली थी। 
सबसे पहला हमला शनिवार देर रात काबुल के पश्चिम में स्थित पुलिस हेडक्वार्टर में हुआ। इसमें पुलिस चीफ समेत 10 पुलिसकर्मियों की जान चली गई। हालांकि एयरफोर्स के हमले में दर्जनों आतंकी भी मारे गए। शनिवार रात को ही आतंकियों ने हेरात प्रांत में पुलिस चेकपॉइंट को निशाना बनाया। इसमें सुरक्षाबल के 9 सैनिकों की मौत हुई और करीब 6 लोग घायल हुए। जवाबी कार्रवाई में 10 आतंकियों को मार गिराया गया। 

 

बागलान प्रांत में सेना-आतंकियों के बीच युद्ध जारी:  इसी बीच पूर्वी बागलान प्रांत में तालिबान ने एक चेकपॉइंट पर 5 सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया। अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता गफूर अहमद जावेद के मुताबिक, सेना और आतंकियों के बीच अभी भी लड़ाई जारी है। जल्द ही वहां और सैनिकों को मदद के लिए भेजा जा सकता है। वहीं बागलान के पुलिस चीफ ने बताया कि हमले में 4 पुलिसकर्मियों की भी मौत हुई। 

Astrology

Recommended

Click to listen..