• Hindi News
  • International
  • Tesla's new car will talk to people in the crowd; The company challenged, will give 7 crore rupees more cars to the model 3 hackers

चुनौती / टेस्ला की नई कार भीड़ में लोगों से बात करेगी, मॉडल-3 को हैक करने पर 7 करोड़ रुपए मिलेंगे

टेस्ला का कहना है कि हैकर्स की स्पर्धा एक तरह का टेस्ट है, जिसमें सिक्योरिटी सिस्टम को सुधारने में मदद मिलती है। टेस्ला का कहना है कि हैकर्स की स्पर्धा एक तरह का टेस्ट है, जिसमें सिक्योरिटी सिस्टम को सुधारने में मदद मिलती है।
X
टेस्ला का कहना है कि हैकर्स की स्पर्धा एक तरह का टेस्ट है, जिसमें सिक्योरिटी सिस्टम को सुधारने में मदद मिलती है।टेस्ला का कहना है कि हैकर्स की स्पर्धा एक तरह का टेस्ट है, जिसमें सिक्योरिटी सिस्टम को सुधारने में मदद मिलती है।

  • टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर पर बोलने वाली कार का वीडियो शेयर किया
  • मस्क बोले- ई-कारों में बोलने वाला फीचर जल्द लाएंगे, कार की कीमत भी 7 करोड़ रु. से ज्यादा है  

दैनिक भास्कर

Jan 14, 2020, 09:10 AM IST

सैन फ्रांसिस्को. टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर पर अपनी नई कार टेस्ला मॉडल-3 का वीडियो पेश किया। इसमें यह कार पैदल चलने वाले लोगों से बातें करती हुई दिखाई दे रही है। भीड़भाड़ वाली सड़कों पर यह कार लोगों से रास्ता छोड़ने और उन्हें हटने के लिए कहती हुई नजर आ रही है।

ट्वीट में मस्क ने कहा- “टेस्ला जल्द ही लोगों से बात करेगी यदि आप चाहें तो। यह सच्चाई है। यह फीचर जल्द ही इलेक्ट्रिक कारों में देखा जा सकेगा।’ फिलहाल यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि यह फीचर आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस तकनीक का इस्तेमाल करेगा या यह पूरी तरह ऑडियो प्लेयर पर आधारित होगा। माना जा रहा है कि टेस्ला कार के मालिक जो उबर और ओला की तर्ज पर राइड शेयरिंग सर्विस का इस्तेमाल करते हैं, वे इस फीचर का इस्तेमाल ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को लुभाने के लिए कर सकते हैं।

इस कार को मार्च में पेश किया जाएगा 

  • दुनियाभर में इलेक्ट्रिक कार बनाने के लिए मशहूर टेस्ला को अपने वाहनों की तकनीक पर इतना भरोसा है कि उसने इसके सिक्योरिटी सिस्टम को बेहद मजबूत बताया है। मस्क ने घोषणा की है कि यदि कोई भी व्यक्ति एआई से जुड़ी टेस्ला मॉडल-3 के सिस्टम को हैक कर दिखाता है, तो कंपनी उसे 1 मिलियन डॉलर यानी 7.1 करोड़ रुपए और 74 लाख रुपए कीमत वाली यह कार मुफ्त में दे देगी। इस कार को वेंकुवर में मार्च में हैकर्स की स्पर्धा में पेश किया जाएगा।
  • यहां हैकर्स अपनी तकनीकी और जानकारी से इस कार को हैक करने की कोशिश करेंगे। यदि कोई हैकर कामयाब हो जाता है, तो उसे कंपनी द्वारा घोषित इनाम दिया जाएगा। पिछले साल इसी स्पर्धा में हैकर्स के एक ग्रुप ने टेस्ला माॅडल- एस को हैक करने में सफलता पाई थी। इसके बाद विजेता ग्रुप को 35,000 डॉलर और एक कार मिली थी। इस इवेंट में अमाता कामा और रिचर्ड झोऊ की टीम ने कार के सिक्योरिटी सिस्टम को हैक किया था।

टेस्ला ने कहा- हैकर्स की स्पर्धा हमारी खामियां बताती हैं

टेस्ला का कहना है कि हैकर्स की स्पर्धा एक तरह का टेस्ट है, जिसमें सिक्योरिटी सिस्टम को सुधारने में मदद मिलती है। इस स्पर्धा में हैकर्स ने पिछले साल टेस्ला मॉडल-एस को एक ट्रिक के जरिए हैक करके ‘एडवर्सियल अटैक’ कर गलत लेन में घुसा दिया था। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना