• Hindi News
  • International
  • The Dictator Said This Is The Biggest Crisis In The Country, The First Patient Was Found On May 12; 27 Suspects Have Died So Far

कोरोना से डरा नॉर्थ कोरिया:तानाशाह बोला- यह सबसे बड़ा संकट, 12 मई को पहला मरीज मिला; अब तक 27 संदिग्धों की मौत

प्योंगयांग11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नॉर्थ कोरिया में कोरोना की दस्तक के बाद किम जोंग उन ने इसे देश के लिए सबसे बड़ा संकट बताया है। शनिवार को नॉर्थ कोरिया में कुल 27 मौतें दर्ज की गई हैं। हालांकि, स्टेट रिपोर्ट्स में कहा गया कि ये मौतें कोरोना की वजह से नहीं, बल्कि बुखार की वजह से हुई हैं।

दो सालों से कोरोना दुनियाभर में तबाही मचा रहा है। इसके बावजूद नॉर्थ कोरिया में एक भी कोरोना केस की पुष्टि नहीं हुई थी, लेकिन 12 मई को यहां कोरोना का पहला मामला सामने आया, इसके बाद किम जोंग ने देश में लॉकडाउन की घोषणा कर दी।

बुखार की वजह कोविड है या कुछ और, स्पष्ट नहीं
स्टेट की रिपोर्ट में बताया गया कि अप्रैल से अब तक 27 संदिग्धों की मौत हुई है। सभी मरने वाले लोगों में कोरोना जैसे लक्षण थे, हालांकि इनमें कोरोना की पुष्टि नहीं हई थी। रिपोर्ट के मुताबिक- देश में कोरोना की बहुत सीमित जांच हुई है। सरकार ने 13 मई को देश में ओमिक्रॉन वैरिएंट से सिर्फ एक की मौत पुष्टि की थी।

कोरोना के बढ़ते मामलों ने तानाशाह किम जोंग उन की परेशानी बढ़ा दी है। हालांकि, सरकार ने पॉजिटिव मरीजों के आंकड़े अभी तक जारी नहीं किए हैं।
कोरोना के बढ़ते मामलों ने तानाशाह किम जोंग उन की परेशानी बढ़ा दी है। हालांकि, सरकार ने पॉजिटिव मरीजों के आंकड़े अभी तक जारी नहीं किए हैं।

3 लाख से ज्यादा लोग बुखार से पीड़ित
KCNA न्यूज एजेंसी के अनुसार, राजधानी प्योंगयांग में अप्रैल के आखिर से बड़ी संख्या में लोग बुखार की चपेट में आने लगे। ये बुखार फैलकर प्योंगयांग के बाहर पहुंच गया। देश में अब तक 3 लाख 50 हजार लोगों में बुखार के लक्षण देखे गए हैं। इनमें से कितने लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, ये साफ नहीं है।

पहली बार मास्क पहने दिखा किम जोंग
कोरोना पर गुरुवार को हुई एक मीटिंग में किम जोंग को पहली बार टीवी पर मास्क पहने देखा गया था। देश में वायरस को कंट्रोल करने के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए है। इसमें वर्क प्लेस पर भीड़ न जुटाने और लोकल लॉकडाउन लगाने जैसे नियम शामिल हैं।