महिला ने विमान में बच्चे को जन्म दिया:35 हजार फीट की ऊंचाई पर था विमान, पैसेंजर्स में मौजूद नर्स दंपती ने कराई डिलीवरी

लंदन4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लंदन से कुवैत जा रही महिला ने 2 अगस्त को विमान में एक बच्चे को जन्म दिया। उस समय फ्लाइट 35 हजार की ऊंचाई पर थी। डिलीवरी पैसेंजर्स में मौजूद दंपती नर्स ने कराई। नर्स और महिला दोनों का नाम शेरिल है। ब्रिटेन के स्टोक ऑन ट्रेंट में रहने वाले दंपती शेरिल और रुएल पास्कुआ लंदन से कुवैत और फिर वहां से फिलीपींस जा रहे थे। दंपती ब्रिटेन के एनजी हेल्थ केयर में नर्स हैं।

फ्लाइट में पहले से दो नर्स मौजूद थीं, जिन्होंने महिला की मदद की। जब महिला ने बताया कि उसे लेबर पेन हो रहा है। शेरिल नर्स ने प्रेग्नेंट महिला का चेकअप किया। चेकअप के बाद पता चला कि महिला क्राउनिंग स्टेज में है। मैंने रुएल को मदद के लिए बुलाया। इसके कुछ क्षण बाद ही महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया।

बच्चा 24 हफ्ते का प्री मेच्योर

डिलीवरी में नर्स को कई परेशानियां आई क्योंकि फ्लाइट में जरूरी मेडिकल किट नहीं थी
डिलीवरी में नर्स को कई परेशानियां आई क्योंकि फ्लाइट में जरूरी मेडिकल किट नहीं थी

नर्स शेरिल ने बताया कि महिला की डिलीवरी में कई परेशानियां आई क्योंकि विमान में जरूरी मेडिकल किट नहीं थी। बच्चा 24 हफ्ते का प्री मेच्योर है। ऐसा पहली बार हुआ जब मैंने किसी प्रेग्नेंट महिला की डिलीवरी फ्लाइट में कराई। 9 घंटे की फ्लाइट में नर्स ने महिला और उसके बच्चे का पूरा ख्याल रखा। महिला शेरिल ने नर्स शेरिल को धन्यवाद कहा।

डिलीवरी पैसेंजर्स में मौजूद दंपती नर्स ने कराई जो ब्रिटेन के एनजी हेल्थ केयर में नर्स हैं।
डिलीवरी पैसेंजर्स में मौजूद दंपती नर्स ने कराई जो ब्रिटेन के एनजी हेल्थ केयर में नर्स हैं।

महिला ने फ्लाइट में मौजूद एक और नर्स कार्लोस एबंगन को भी याद किया और कहा उन्होंने भी डिलीवरी कराने में मदद की। शेरिल ने बताया कि डिलीवरी के बाद बच्चे को कुवैत के एक अस्पताल के ICU में एडमिट कराया गया। अब दोनों ठीक हैं।