• Hindi News
  • International
  • The Terrible Storm That Hit Kansas, America, Looked Like A Special Effect Of A Hollywood Film; Many Houses Blown Up

तबाही का बवंडर:अमेरिका के कंसास में आया भयानक तूफान, हॉलीवुड फिल्म के स्पेशल इफेक्ट जैसा दिखा; कई घरों के परखच्चे उड़े

7 महीने पहले

अमेरिका के कंसास में भयानक बवंडर ( tornado ) आया, जिसने हर तरफ तबाही मचा दी। इस बवंडर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में यह बवंडर किसी हॉलीवुड फिल्म के स्पेशल इफेक्ट जैसा दिखाई दे रहा है। इस वीडियो को अमेरिकी मौसम वैज्ञानिक रीड टिम्मर ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 29 लाख बार देखा जा चुका है।

15 हजार लोग प्रभावित
सोशल मीडिया में वायरल इस वीडियो में साफ-साफ देखा जा सकता है कि कैसे इस चक्रवाती तूफान ने कई घरों को अपनी जद में लेकर उनके परखच्चे उड़ा दिए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस तूफान के चलते 15 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। इस तूफान से कई लोगों के घर तबाह हो गए हैं। विचिटा शहर की मेयर ने अपने एक बयान में कहा है कि कंसास में आए इस बंवडर में 100 के आसपास घर क्षतिग्रस्त हुए हैं।

बंवडर में कई इमारतों व कारों का नुकसान हुआ है। हालांकि किसी भी व्यक्ति के मौत की पुष्टि नहीं
बंवडर में कई इमारतों व कारों का नुकसान हुआ है। हालांकि किसी भी व्यक्ति के मौत की पुष्टि नहीं

कोई हताहत नहीं
उन्होंने कहा कि गनीमत रही कि इस हादसे में किसी को भी गंभीर चोटें नहीं आई हैं। स्थानीय अधिकारियों ने प्रेस वार्ता में बताया कि बंवडर में कई इमारतों व कारों का नुकसान हुआ है।हालांकि किसी भी व्यक्ति के मौत की पुष्टि नहीं की गई है। फायर चीफ चाड रसेल ने स्थानीय चैनलों से बातचीत में कहा कि हमारे पास किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं है।

उन्होंने कहा कि हमें अभी तक ऐसी कोई सूचना भी नहीं मिली है, जिसमे बताया गया हो कि कोई भी व्यक्ति किसी क्षतिग्रस्त इमारत में फंसा हो या फिर किसी की मौत हुई हो। स्थानीय अधिकारियों ने कहा है कि स्थिति का आकलन अभी भी जारी है और नुकसान का सर्वेक्षण करने के लिए विमानों और ड्रोन को तैनात किया जा रहा है।

बवंडर के कारण पुलिस ने शहर की ओर जाने वाली सड़कों को बंद कर दिया
बवंडर के कारण पुलिस ने शहर की ओर जाने वाली सड़कों को बंद कर दिया

सड़कें हुई बंद, लोगों में डर
पुलिस विभाग ने कहा है कि शहर की ओर जाने वाली सड़कों को बंद कर दिया गया था क्योंकि आपातकालीन टीम द्वारा मलबे को हटाने और नुकसान की पुष्टि करने के लिए काम किया जा रहा था। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में कई लोगों की प्रतिक्रियाएं आई हैं। एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा- मैं तो बिल्कुल डर गया हूं। वहीं एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- इतना खतरनाक वीडियो मैंने पहले कभी नहीं देखा है। अन्य ने वायरल वीडियो के कमेंट में लिखा कि इस तरह का सीन तो मैंने केवल फिल्मों में देखा है। वास्तव में यह वीडियो बहुत डरावना है।