पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

युवक ने फिनलैंड के पास यूरोपीय संघ की फर्जी सीमा बनाई, पार कराने के लिए लोगों से 8 लाख रु वसूले

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी युवक ने रूस-फिनलैंड के बीच फर्जी सीमा बनाई।
  • रूस के अधिकारियों ने फर्जी सीमा बनाने और लोगों को यूरोप भेजने के आरोप में युवक गिरफ्तार
  • आरोपी युवक ने दक्षिण एशिया के चार प्रवासियों को यूरोप भेजने का वादा किया था
  • रूस के व्यबोर्ग शहर की अदालत ने चारों प्रवासियों को जुर्माना लगाकर छोड़ दिया
Advertisement
Advertisement

मॉस्को. रूस के अधिकारियों ने फिनलैंड के पास यूरोपीय संघ की फर्जी सीमा बनाने के आरोप में पिछले दिनों एक युवक को गिरफ्तार किया। आरोप है कि वह इस सीमा से हजारों लोगों को यूरोप जाने के लिए उकसाने की कोशिश कर रहा था। इसके लिए उसने दक्षिण एशिया के चार लोगों से 8,438 पाउंड (करीब 8 लाख रुपए) से ज्यादा की रकम भी वसूली। 

पुलिस ने युवक की पहचान का खुलासा नहीं किया। युवक ने यूरोप में बेहतर जीवन और काम दिलाने के लिए एक समूह की मदद करने का वादा किया था। साथ ही फिनलैंड के रास्ते यूरोप भेजने की बात भी कही थी।युवक ने स्कैंडेनेवियन बॉर्डर के पास रूस में फर्जी सीमा चौकियां बनाई थीं।

आरोपी समेत लोगों को जंगल से हिरासत में लिया गया
पुलिस के मुताबिक, चारों दक्षिण एशियाई और आरोपी युवक रूस के व्यबोर्ग शहर से सीमा पार कर रहे थे। इसी दौरान रूसी सीमा सुरक्षा के सेंट पीटर्सबर्ग और लेनिनग्राद डिवीजन ने कहा कि सभी को सीमा क्षेत्र में स्थित जंगलों से हिरासत में लिया गया। व्यबोर्ग का पश्चिमी छोर फिनलैंड से लगी रूस की सीमा से लगभग 15 किमी दूर है।


रूस की इंटरफैक्स न्यूज एजेंसी के मुताबिक, व्यबोर्ग जिला अदालत ने रूस से गिरफ्तार किए गए चार प्रवासियों पर जुर्माना लगाकर उन्हें छोड़ दिया। सीमा उल्लंघन करने पर अधिकतम 6 साल जेल की सजा का प्रावधान है। रूसी मीडिया ने प्रवासियों की राष्ट्रीयता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। यह भी साफ नहीं है कि उन्हें अपने देश वापस भेजा गया है या नहीं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement