पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • International
  • There Are Breathtaking Offers Around The World To Get The Vaccine, Somewhere Tax, Grocery Discounts And Bonuses And Two Days Off.

दुबई के तीन बड़े रेस्त्रां में 90% छूट:वैक्सीन लगवाने के लिए दुनियाभर में लुभावने ऑफर्स, कहीं टैक्स, किराने में छूट तो कहीं बोनस और दो दिन छुट्टी भी दी जा रही

न्यूयॉर्क/नई दिल्ली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
काेराेनावायरस से बचने के लिए दुनियाभर के वैज्ञानिक गाइडलाइन सहित वैक्सीनेशन पर दे रहे जोर, भारत समेत कई देशाें में इसके लिए लुभावने ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं। - Dainik Bhaskar
काेराेनावायरस से बचने के लिए दुनियाभर के वैज्ञानिक गाइडलाइन सहित वैक्सीनेशन पर दे रहे जोर, भारत समेत कई देशाें में इसके लिए लुभावने ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं।
  • जापान के मंत्री ने कहा- वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए पकौड़ा भी खिलाना पड़े तो खिलाएंगे

काेराेनावायरस से बचने के लिए दुनियाभर के वैज्ञानिक मास्क, दाे गज दूरी के साथ वैक्सीन अनिवार्य रूप से लगवाने पर जाेर दे रहे हैं। भारत समेत कई देशाें में इसके लिए लुभावने ऑफर्स भी दिए जाने लगे हैं। दिल्ली नगर निगम वैक्सीन लगवाने पर टैक्स में 5% की अतिरिक्त छूट दे रहा है, जबकि रूस में फ्री आइसक्रीम, इजराइल में काेक केन, पिज्जा-पेस्ट्रीज ऑफर किए जा रहे हैं। अमेरिका में फ्री वीडियो गेम, किराने के सामान में भारी डिस्काउंट के साथ कई वस्तुएं फ्री दी जा रही हैं।

वहां कई कंपनियां कोरोना की दूसरी लहर को पहले से अधिक खतरनाक मानते हुए अपने कर्मचारियों को 250 डॉलर यानी करीब 18,500 रुपए का बोनस और दो दिन की छुट्टी भी दे रही हैं। जापान में कोरोना वैक्सीन के प्रभारी मंत्री तारो कोनो ने एक इंटरव्यू में यहां तक कह दिया कि वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए वे यहां की फेमस डिश ‘ग्योझा’ (एक प्रकार का पकौड़ा) देने पर भी विचार कर सकते हैं।

दुबई के तीन बड़े रेस्त्रां ने वैक्सीन का पहला डोज लगवाने पर 90% और दूसरा डोज लगवाने पर 80% छूट देने का ऑफर चलाया है। मैक्सिको में वैक्सीन सेंटर पर आए लोगों को उनकी मनपसंद बैंड धुन बजाकर खुश किया जा रहा है। सबसे ज्यादा ऑफर अमेरिका में दिए जा रहे हैं। यहां मैकडोनाल्ड्स, एटी एंड टी, इन्साकार्ट, ट्रेडर जोस, कोबानी जैसी कई कंपनियों ने कर्मचारियों को छुट्टी और कैश देने की घोषणा की है।

इसके अलावा कर्मचारियों को वैक्सीन केंद्रों तक आने-जाने के लिए 30 डॉलर यानी करीब 2,200 रुपए भी देने की घोषणा की है। मिशिगन में वैक्सीन लगवाने वाले वयस्कों को प्री-रोल्ड मारिजुआना (गांजा) उपलब्ध कराया जा रहा है। इधर, गुजरात के मोरबी जिले में पहली लहर में स्वर्णकार समाज ने अपने समुदाय के लोगों के लिए अनूठी पहल की। समाज की 1331 महिलाओं काे वैक्सीन लगवाने पर साेने की नथ और पुरुषों को हैंड ब्लैंडर दिए गए। इसके लिए 10 लाख रुपए खर्च किए गए।

चीन में सख्ती भी काम नहीं आई, फ्री में आइसक्रीम और अंडे दिए जा रहे
चीन में वैक्सीन लगाने के लिए सख्ती काम नहीं आई तो वहां भी लुभावने ऑफर्स शुरू हो गए हैं। बीजिंग में कई सेंटरों पर लोगों को आइसक्रीम फ्री दी जा रही है, जबकि 60 साल से अधिक उम्र वालों को अंडों का बॉक्स और दूसरे डोज पर दो बॉक्स दिए जा रहे हैं। यहां वैक्सीन के लिए कतार में खड़ी 60 साल की वांग शुहुई ने कहा- ‘मैं टीका लगवाने आई हूं अंडे के लिए नहीं।’

खबरें और भी हैं...