पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Third Airlines Stopped Flights To Pakistan In Three Days; 27 Positive Passengers Were Found On A Hong Kong Flight

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुश्किल में पाकिस्तान का एविएशन सेक्टर:तीन दिन में तीसरी एयलाइन्स ने पाकिस्तान की उड़ानें बंद कीं; एतिहाद की फ्लाइट से हॉन्कॉन्ग पहुंचे 27 पाकिस्तानी पॉजिटिव पाए गए थे

इस्लामाबाद5 महीने पहले
एतिहाद एयरलाइन्स ने यात्रियों और क्रू मेम्बर्स की सुरक्षा का हवाला देते हुए 3 जुलाई तक पाकिस्तान से अपनी यात्री उड़ानें बंद कर दी। फ्लाई दुबई और एमिरेट्स भी यहां से अपनी उड़ाने बंद कर चुकी है। (फाइल फोटो)
  • एतिहाद एयरलाइन्स ने 3 जुलाई तक पाकिस्तान से सभी यात्री उड़ानें बंद की, कार्गो फ्लाइट्स जारी रहेंगी
  • 21 जून को पाकिस्तान से हॉन्गकॉन्ग पहुंची फ्लाइट के 27 पैसेंजर्स पॉजिटिव पाए गए थे

पाकिस्तान में कोरोनावायरस बेकाबू होता दिख रहा है। इसका असर वहां के एविएशन सेक्टर और पैसेंजर्स पर हो रहा है। फ्लाय दुबई और एमिरेट्स के बाद अब एतिहाद ने भी पाकिस्तान जाने वाली पैसेंजर फ्लाइट्स पर रोक लगा दी है।एतिहाद एयरलाइन्स ने गुरुवार को कहा कि 3 जुलाई तक उसकी कोई पैसेंजर फ्लाइट पाकिस्तान नहीं जाएगी।

पाकिस्तान से आने वाली और कार्गो फ्लाइट्स पर रोक नहीं लगाई गई है। दरअसल, 21 जून को एतिहाद एयरलाइन्स की एक फ्लाइट हॉन्गकॉन्ग पहुंची थी। इसके 30 में से 27 पैसेंजर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। हॉन्कॉन्ग की हेल्थ मिनिस्ट्री ने यह जानकारी दी थी। इसके बाद एयरलाइन ने पाकिस्तान जाने वाली उड़ानें बंद करने का फैसला किया। एतिहाद के मुताबिक, पाकिस्तान से किसी भी देश के लिए हमारे पैंसेंजर प्लेन उड़ान नहीं भरेंगे।  

एतिहाद ने सफर करने वालों के लिए नए नियम बनाए

एतिहाद ने एक बयान में कहा- हमारे लिए यात्रियों और क्रू मेम्बर्स की सुरक्षा सबसे पहले है। हम पाकिस्तान में सेवाएं जारी रखना चाहते हैंं। फ्लाइट्स ऑपरेशन्स फिर शुरू करने की कोशिशें जारी हैं। पैसेंजर्स के लिए कुछ नियम बनाए गए हैं, जिससे संक्रमण का खतरा कम किया जा सके। दुबई से किसी दूसरे देश के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट लेने वालों को एयरपोर्ट और प्लेन में फेस मास्क पहनना जरूरी होगा। एयरपोर्ट पहुंचने पर उनकी पूरी जांच की जाएगी।

पाकिस्तान में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

पाकिस्तान में गुरुवार तक 1 लाख 92 हजार 970 केस मिले। 3 हजार से ज्यादा संक्रमितों की मौत हो चुकी है। पंजाब राज्य में बुधवार से गुरुवार के बीच 86 संक्रमितों की मौत हुई। यह 24 घंटे में देश के किसी भी राज्य में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें हैं। यहां दो पूर्व प्रधानमंत्री भी संक्रमित पाए जा चुके हैं। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें