• Hindi News
  • International
  • Donald Trump: President Donald Trump launches 2020 re election campaign, says Democrats will ruin economy

2020 राष्ट्रपति चुनाव / ट्रम्प ने प्रचार शुरू किया, बोले- डेमोक्रेट्स अर्थव्यवस्था नष्ट करना चाहते हैं



डोनाल्ड ट्रम्प। डोनाल्ड ट्रम्प।
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प लोगों को संबोधित करते। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प लोगों को संबोधित करते।
Donald Trump: President Donald Trump launches 2020 re-election campaign, says- Democrats will ruin economy
Donald Trump: President Donald Trump launches 2020 re-election campaign, says- Democrats will ruin economy
X
डोनाल्ड ट्रम्प।डोनाल्ड ट्रम्प।
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प लोगों को संबोधित करते।राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प लोगों को संबोधित करते।
Donald Trump: President Donald Trump launches 2020 re-election campaign, says- Democrats will ruin economy
Donald Trump: President Donald Trump launches 2020 re-election campaign, says- Democrats will ruin economy

  • ट्रम्प ने चुनाव प्रचार की शुरुआत फ्लोरिडा से की, कहा- हम अमेरिका को पहले से बेहतर बनाएंगे 
  • ‘अमेरिका की मजबूत अर्थव्यवस्था से दुनिया ईर्ष्या करती है’
  • ट्रम्प ने कहा- दूसरे कार्यकाल में अमेरिका से एड्स समेत अन्य बीमारियां खत्म करूंगा

Dainik Bhaskar

Jun 19, 2019, 03:24 PM IST

वॉशिंगटन. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार से 2020 में होने वाले राष्ट्रपति के चुनाव के लिए प्रचार शुरू किया। पहली सभा फ्लोरिडा में की। इसमें करीब 20 हजार लोग जुटे। लोगों को राष्ट्रवादी अंदाज में संबोधित करते हुए ट्रम्प ने एक बार फिर अमेरिका को महान बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि डेमोक्रेट्स नेता देश की अर्थव्यवस्था को नष्ट करना चाहते हैं। दुनिया अमेरिका की अर्थव्यवस्था से ईर्ष्या करती है। ट्रम्प ने दूसरे कार्यकाल में देश से एड्स और अन्य बीमारियों को पूरी तरह खत्म करने का वादा किया। इससे पहले मंगलवार को ट्रम्प के बड़े बेटे ने उपराष्ट्रपति जो बिडेन के कैंसर खत्म करने के लक्ष्य का मजाक उड़ाया था।

अमेरिका को फिर से महान बनाएंगे- ट्रम्प

  1. फ्लोरिडा के ओरलैंडों से ट्रम्प ने प्रचार अभियान की शुरुआत की। इस दौरान उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प के साथ पूरा परिवार मौजूद था। उन्होंने फ्लोरिडा को बैलेट बॉक्स में भूकंप बताया। पिछली बार फ्लोरिडा में रिपब्लिकंस को भारी जीत मिली थी। ट्रम्प ने कहा- हमने इसे एक बार किया था और इसे फिर से करने जा रहे हैं। 

  2. ट्रम्प ने कहा- दूसरे कार्यकाल में अमेरिका से एड्स खत्म करूंगा

    अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- हम अमेरिका को फिर से महान बनाने जा रहे हैं। हम इसे पहले से बेहतर बनाएंगे। उन्होंने अपने दूसरे कार्यकाल में अमेरिका से एड्स और अन्य कई बीमारियों को पूरी तरह खत्म करने का वादा किया। इससे पहले मंगलवार को ट्रम्प के बड़े बेटे ने उपराष्ट्रपति जो बिडेन के कैंसर खत्म करने के लक्ष्य का मजाक उड़ाया था।

  3. ट्रम्प ने कहा कि हमारे कट्टरपंथी डेमोक्रेट नेता पूर्वाग्रह से ग्रसित हैं। वे लोगों को और हमारे देश को नष्ट करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम ऐसा नहीं होने देंगे। हम जीडीपी और रोजगार के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे। ट्रम्प के एक समर्थक डेविड मेलोनी ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक कार्यक्रम है।

  4. अपने भाषण के दौरान ट्रम्प ने देश की अर्थव्यवस्था, सरकार की आव्रजन नीतियों और व्यापारिक दृष्टिकोण के साथ-साथ संघीय अदालतों के पुनर्गठन के अपने प्रयासों सहित कई मुद्दों की चर्चा की। साथ ही राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों, कुछ प्रमुख मीडिया संस्थानों और पिछले राष्ट्रपति चुनाव में रूस की दखलअंदाजी की खबरों की आलोचना की।

  5. शनिवार (15 जून) को ट्रम्प ने लोगों को चेतावनी जारी करते हुए ट्वीट किया था- अगर वे दोबारा राष्ट्रपति नहीं बनते तो अमेरिकी अर्थव्यवस्था पटरी से उतर जाएगी। इस बार ट्रम्प का नारा है- मुझे वोट देने का मतलब अमेरिका और समाजवाद को सशक्त बनाना।

  6. सर्वे में ट्रम्प को बिडेन से पीछे बताया

    सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले हफ्ते एक पोल में बताया गया कि ट्रम्प के मुकाबले पूर्व उप राष्ट्रपति जो बिडेन को 53% और सेंडर्स को 51% वोट मिलने के आसार हैं। यहां तक कि ट्रम्प के पसंदीदा केबल नेटवर्क फॉक्स न्यूज का अनुमान है कि उनके और बिडेन के बीच 49-39 का अंतर रहने वाला है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना