पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Trump, On Being Named The Presidential Candidate, Said There Will Be No Safe In Biden's America; Assured To Bring Corona Vaccine By Year End

रिपब्लिकन पार्टी का नेशनल कन्वेंशन:ट्रम्प ने कहा- बिडेन के अमेरिका में कोई सुरक्षित नहीं होगा; साल के अंत तक कोरोना वैक्सीन लाने का भरोसा दिलाया

वॉशिंगटन2 महीने पहले
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प शुक्रवार को रिपब्लिकन पार्टी के कन्वेंशन में भाषण देते हुए। वे इस कार्यक्रम में व्हाइट हाउस से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए।
  • ट्रम्प देश के पहले ऐसे नेता है जिसने किसी पार्टी के नेशनल कन्वेंशन में व्हाइट हाउस से एक्सेपटेंस स्पीच दिया
  • अपने भाषण में ट्रम्प ने इलीगल इमिग्रेशन, पेरिस क्लाइमेट अकॉर्ड को खत्म करने जैसे मुद्दे उठाए और अपने कामों को गिनाया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प शुक्रवार को व्हाइट हाउस से रिपब्लिकन पार्टी के नेशनल कन्वेंशन में शामिल हुए और एक्सेपटेंस स्पीच दी। उन्होंने कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रेसिडेंशियल कैंडिडेट जो बिडेन के जीतने पर अमेरिका में कोई भी सुरक्षित नहीं रहेगा। बिडेन एक ऐसे नेता रहे हैं जिनका लेफ्ट एक्स्ट्रिमिस्ट रहने का रिकॉर्ड रहा है। अगर वे सत्ता में आते हैं तो अमेरिका खतरनाक बन जाएगा, यहां कानून खत्म हो जाएगा। ट्रम्प देश के पहले ऐसे नेता हैं जिन्होंने किसी पार्टी के नेशनल कन्वेंशन में व्हाइट हाउस से एक्सेपटेंस स्पीच दी। इस मौके पर उनके हजारों समर्थक भी व्हाइट हाउस लॉन में मौजूद रहे। अपने 1 घंटे 11 मिनट के भाषण में ट्रम्प ने जहां विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी पर निशाना साधा वहीं इलीगल इमिग्रेशन, पेरिस क्लाइमेट अकॉर्ड को खत्म करने जैसे अपने कामों को गिनाया।

ट्रम्प की स्पीच के बाद व्हाइट हाउस के ऊपर कुछ इस तरह से आतिशबाजी की गई।
ट्रम्प की स्पीच के बाद व्हाइट हाउस के ऊपर कुछ इस तरह से आतिशबाजी की गई।

महामारी पर विपक्ष के आरोपों को नकारा
ट्रम्प ने महामारी को काबू नहीं करने के विपक्षी पार्टी के आरोपों को खारिज किया। उन्होंने कहा- हम वायरस को हराने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। लोगों को बचाने वाली थेरैपी का इस्तेमाल किया जा रहा है। इस साल के अंत तक या उससे भी जल्दी हम वैक्सीन भी तैयार कर लेंगे। किसी ने नहीं सोचा था कि इसे इतनी जल्दी तैयार कर लिया जाएगा। हम वायरस और महामारी को हराएंगे और पहले की तरह मजबूती से उभरेंगे। हम साइंस और डेटा की मदद से इसे काबू करने की कोशिशों में जुटे हैं।

व्हाइट हाउस में ट्रम्प की स्पीच के दौरान हजारों लोग भी मौजूद रहे।
व्हाइट हाउस में ट्रम्प की स्पीच के दौरान हजारों लोग भी मौजूद रहे।

मैक्सिको बॉर्डर पर 482 किमी. लंबी दीवार बनवाई: ट्रम्प

उन्होंने कहा कि नार्थ अमेरिकन फ्री ट्रेड एग्रीमेंट (एनएएफटीए) को खत्म करना या बदलना मुमकिन नहीं था, लेकिन मैंने इसे गलत साबित किया। इस साल मैंने अमेरिका मैक्सिको कनाडा एग्रीमेंट पर साइन किए। अब ऑटो कंपनियां अमेरिका में अपने प्लांट बना रही हैं। वे अमेरिकी स्टाफ को न तो निकाल रही है और न ही देश छोड़ कर जा रही है। मैंने इलीगल माइग्रेंट्स को रोकने के लिए भी कदम उठाए। मैक्सिको से सटी सीमा पर 300 मील (करीब 482 किमी.) लंबी दीवार बनाई है। हर हफ्ते करीब 16 किमी. दीवार बनाई भी जा रही है।

ट्रम्प के साथ फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प, उनकी बेटी इवांका और दामाद और उनके बेटे जूनियर ट्रम्प भी मौजूद रहे।
ट्रम्प के साथ फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प, उनकी बेटी इवांका और दामाद और उनके बेटे जूनियर ट्रम्प भी मौजूद रहे।

ट्रम्प ने पुलिस का बचाव किया
ट्रम्प ने केनोशा में अश्वेत जैकब ब्लैक के समर्थन में हो रहे प्रदर्शन के बीच पुलिस का बचाव किया। उन्होंने कहा- जब पुलिस की ओर से बदसलूकी होगी तो कानून करने वाले को गलत ठहराएगा। हालांकि, हमने पहले कभी ऐसी स्थिति का सामना नहीं किया जैसा अभी हो रहा है। हम कभी भी भीड़ को मनमानी नहीं करने दे सकते। रिपब्लिक पार्टी डेमोक्रेट्स के शासन वाले शहरों, केनोशा, मिनेपोलिस, पोर्टलैंड, शिकागो और न्यूयॉर्क में हो रही, हिंसा, लूट, आगजनी और दंगों की कड़ी निंदा करती है।

कन्वेंशन खत्म होने के बाद व्हाइट हाउस के लॉन के ऊपर आतिशबाजी की गई।
कन्वेंशन खत्म होने के बाद व्हाइट हाउस के लॉन के ऊपर आतिशबाजी की गई।

ट्रम्प ने पुलिस का बचाव किया

ट्रम्प ने केनोशा में अश्वेत जैकब ब्लेक के समर्थन में हो रहे प्रदर्शन के बीच पुलिस का बचाव किया। उन्होंने कहा- जब पुलिस की ओर से बदसलूकी होगी तो कानून गलत करने वाले को गलत ठहराएगा। हालांकि, हमने पहले कभी ऐसी स्थिति का सामना नहीं किया जैसी अभी है। हम कभी भी भीड़ को मनमानी नहीं करने दे सकते। रिपब्लिक पार्टी डेमोक्रेट्स के शासन वाले शहरों, केनोशा, मिनेपोलिस, पोर्टलैंड, शिकागो और न्यूयॉर्क में हो रही, हिंसा, लूट, आगजनी और दंगा की कड़ी निंदा करती है।

छोटे भाई रॉबर्ट को याद किया

ट्रम्प ने अपने संबोधन के दौरान अपने छोटे भाई रॉबर्ट ट्रम्प को भी याद किया। बीते हफ्ते रॉबर्ट की मौत हुई थी। ट्रम्प ने कहा- मेरा भाई रॉबर्ट मुझे अभी ऊपर से देख रहा होगा। वह एक शानदार भाई था। मुझे उसकी ओर से किए गए कामों पर गर्व है। आइए हम एक पल के लिए उस आदमी को याद कर लें जिसने हमेशा हमारे लिए लड़ा। हमारे साथ खड़ा रहा। उसने हमेशा अमेरिका के मूल्यों को बचाने के लिए काम किया।

आप ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

1 . तीसरे दिन ट्रम्प के वक्ताओं के 20 प्रमुख बयान; इनमें से 13 झूठे, चार सच्चे और तीन बेहद चौंकाने वाले

2. ट्रम्प ने भारतीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर को अमेरिकी नागरिकता दी, कहा- आपने खुद को सबसे ज्यादा ईमानदार साबित किया

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें