• Hindi News
  • International
  • Donald Trump Coronavirus News | White House Coronavirus Corona Latest News Updates On US President Donald Trump

अमेरिका में कोरोना:सहयोगी के पॉजिटिव आने पर ट्रम्प ने कहा- व्हाइट हाउस में अब हर दिन जांच की जाएगी; अब तक हफ्ते में एक बार टेस्ट होता था

वॉशिंगटन2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
व्हाइट हाउस में फर्स्ट लेडी मेलानिया और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प। राष्ट्रपति की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। - Dainik Bhaskar
व्हाइट हाउस में फर्स्ट लेडी मेलानिया और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प। राष्ट्रपति की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।
  • राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा- कोरोना पॉजिटिव मिले अधिकारी से उनका संपर्क बेहद कम था
  • ट्रम्प और उपराष्ट्रपति माइक पेंस का गुरुवार को टेस्ट किया गया था, जो निगेटिव रहा

व्हाइट हाउस में काम करने वाले अमेरिकी सेना के एक अफसर गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सैन्य सहयोगी के संक्रमित होने के बाद कहा कि व्हाइट हाउस में अब हर दिन जांच की जाएगी। हालांकि, राष्ट्रपति ने कहा कि उनका अधिकारी से संपर्क बेहद कम था। मैं उन्हें अच्छी तरह जानता हूं। वे अच्छे इंसान हैं।

ट्रम्प ने कहा कि मेरी और उपराष्ट्रपति माइक पेंस की जांच की गई। दोनों की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘‘अब व्हाइट हाउस में सभी स्टाफ, मेरी और उपराष्ट्रपति की हर दिन जांच होगी।’’ इससे पहले हफ्ते में एक बार जांच होती थी।

ट्रम्प की पुतिन से बातचीत
राष्ट्रपति ट्रम्प और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच गुरुवार को फोन पर बातचीत हुई। इस दौरान दोनों ने एक दूसरे को द्वितीय विश्वयुद्ध की जीत की 75वीं वर्षगांठ पर बधाई दी। ट्रम्प ने कहा कि मैंने रूस को वेंटिलेटर भेजने की पेशकश की है। अगर उन्हें जरूरत है, तो हमारे पास काफी वेंटिलेटर्स है। सही समय आने पर हम उन्हें भेजेंगे। रूस ने भी इस बात की पुष्टि की है।

कई देशों को वेंटिलेटर्स भेजने की योजना

अमेरिका ने ब्रिटेन, स्पेन, इटली, नाइजीरिया, अल सल्वाडोर, इक्वाडोर और मैक्सिको समेत कई अन्य देशों में वेंटिलेटर भेजने की योजना बनाई है। पिछले महीने ट्रम्प ने कहा था कि अमेरिकी सरकार ने लगभग 10 हजार वेंटिलेटर का स्टॉक किया है। व्हाइट हाउस के मुताबिक, दोनों नेताओं के बीच कोरोना के अलावा आतंकवाद और हथियारों के नियंत्रण जैसे मुद्दों पर भी बात हुई।