2000 फीट ऊंची पहाड़ी पर होटल का डिजाइन बनाया, हवा में लटका हुआ स्वीमिंग पूल भी रहेगा

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • होटल का डिजाइन इस्तांबुल के आर्किटेक्चरल स्टूडियो हयारी अताक ने बनाया है
  • स्टूडियो का दावा है कि दुनिया में ऐसा डिजाइन पहले नहीं आया, होटल बनेगा या नहीं, इस पर फैसला नहीं लिया गया

ओस्लो. नॉर्वे की एक मशहूर 2000 फीट की पहाड़ी प्रीकेस्टोलन पर एक होटल का डिजाइन बनाया गया है। दक्षिण नॉर्वे में स्थित यह पहाड़ी एक प्रमुख पर्यटक स्थल है। डिजाइन की सबसे खास बात उसमें बनने वाला स्वीमिंग पूल है। यह कांच का बना होगा और हवा में लटका होगा। डिजाइन तुर्की के एक आर्किटेक्चरल स्टूडियो ने तैयार किया है। 

 

होटल के चार फ्लोर होंगे। पांचवी मंजिल पर नजारे देखने के लिए छत बनाई जाएगी। सबसे नीचे की फ्लोर पर गेस्ट के रिलेक्स होने के लिए डेक और स्वीमिंग पूल बनाया जाएगा।

 

होटल बनेगा या नहीं, यह तय नहीं
इस्तांबुल (तुर्की) के हयारी अताक स्टूडियो ने यह डिजाइन तैयार किया है। फिलहाल यहां रूम बुक करने के बारे में मत सोचिए। क्योंकि यह होटल बन पाएगा या नहीं, इस पर नॉर्वे सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया है। उधर, स्टूडियो का दावा है कि इस तरह के होटल और स्वीमिंग पूल डिजाइन दुनिया में पहले कहीं भी तैयार नहीं किया गया है।

 

जून में लंदन की एक स्काईस्क्रैपर की 55वीं मंजिल पर स्वीमिंग का डिजाइन सामने आया था। इसे इनफिनटी लंदन नाम दिया गया था। डिजाइनर कंपनी का दावा था कि स्वीमिंग पूल से लंदन का 360° नजारा दिख सकेगा। कंपनी ने इसे अपने तरह का दुनिया में पहला स्वीमिंग पूल करार दिया था।

 

\"DBApp\"

 

खबरें और भी हैं...