टायसन फूड्स के CFO गिरफ्तार:नशे की हालत में अनजान महिला के घर में घुसे, बिना कपड़ों के ही उसके बेड पर सो गए

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमेरिका की मीट प्रोसेसिंग कंपनी टायसन फूड्स के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO) जॉन आर ​​​​​​टायसन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वो कथित तौर पर नशे की हालत में एक महिला के घर घुस गए और उसके बेड पर बिना कपड़ों के उसके बेड पर सो गए।

घटना 6-7 नवंबर की दरमियानी रात की है। अर्कांसास स्टेट के फेयेटविले शहर में रहने वाली एक महिला ने पुलिस को रात करीब 2 बजे फोन किया। उसने बताया कि कोई अनजान शख्स उसके बेड पर सो रहा है। शख्स के कपड़े जमीन पर पड़े हुए थे।

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, पुलिस ने 32 साल के जॉन आर टायसन पर सार्वजनिक तौर पर शराब पीकर हंगामा करने (पब्लिक इनटॉक्सिफिकेन) और बिना इजाजत किसी की प्रॉपर्टी में घुसने (क्रिमिनल ट्रेसपासिंग) के चार्ज लगाए हैं।

वॉशिंगटन पुलिस ने ये तस्वीर जारी की है। इसमें जॉन आर टायसन पुलिस ऑफिसर के सवालों का जवाब दे रहे हैं।
वॉशिंगटन पुलिस ने ये तस्वीर जारी की है। इसमें जॉन आर टायसन पुलिस ऑफिसर के सवालों का जवाब दे रहे हैं।

पुलिस को बेड पर नशे की हालत में मिले
पुलिस ने बताया कि महिला देर रात जब घर लौटी तो उसने एक शख्स को अपने बेड पर देखा। वो उसे नहीं जानती थी इसलिए उसने पुलिस को कॉल किया। जब हम घर पहुंचे तो हमने देखा की वो शख्स और कोई नहीं बल्कि टायसन फूड्स के CFO जॉन आर टायसन हैं। जमीन पर पड़े कपड़ों से हमें उनका आइडेंटिटी कार्ड भी मिला।

हमने उन्हें उठाने की कोशिश की। लेकिन वो बहुत नशे में थे। कुछ बोल नहीं पा रहे थे। हमने जैसे-तैसे उन्हें उठाकर बैठाया। वे बहुत शराब पिए हुए थे। काफी गंध आ रही थी।

वॉशिंगटन पुलिस डिपार्टमेंट ने जॉन आर टाइसन से पूछताछ के बाद ये तस्वीर जारी की।
वॉशिंगटन पुलिस डिपार्टमेंट ने जॉन आर टाइसन से पूछताछ के बाद ये तस्वीर जारी की।

1 दिसंबर होगी मामले की सुनवाई
इस मामले की सुनवाई अदालत 1 दिसंबर को करेगी। टायसन फूड्स ने फिलहाल इस पूरे मामले पर कोई बयान नहीं दिया है। कंपनी इसे पर्सनल मैटर के तौर पर देख रही है। CNN के मुताबिक, कंपनी ने कहा- हम इस घटना के बारे जानते हैं और क्योंकि ये व्यक्तिगत मामला है, इसलिए हम इस पर कोई कमेंट नहीं करेंगे।

CFO ने माफी मांगी
रविवार को हुई इस घटना के बाद जॉन आर टाइसन ने माफी मांगी। वो काउंसलिंग भी ले रहे हैं। उन्होंने कहा- मैं शर्मिंदा हूं। मैंने गलती की है। ये मेरी पर्सनल और कंपनी वैल्यूज के ऑपोजिट है।

दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी मीट प्रोसेसिंग कंपनी

टायसन फूड्स का हेड ऑफिस अर्कांसास स्टेट के स्प्रिंगडेल में स्थित है।
टायसन फूड्स का हेड ऑफिस अर्कांसास स्टेट के स्प्रिंगडेल में स्थित है।

टायसन फूड्स दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी चिकन, बीफ और पोर्क प्रोसेसर कंपनी है। जॉन डब्ल्यू टायसन 1935 में कंपनी की संस्थापना की थी। जॉन आर टायसन इन्हीं के परपोते हैं। जॉन आर टायन के पिता टायसन फूड्स बोर्ड के चेयरमैन जॉन एच टायसन हैं। बता दें कि ब्राजील की JBS S.A. कपंनी दुनिया की सबसे बड़ी मीट प्रोसेसिंग कपंनी है।