आबुधाबी में एक शख्स ने अपनी मंगेतर को भेजा वॉट्सऐप मैसेज, पर ये मैसेज ही बन गया उसके गले की फांस / आबुधाबी में एक शख्स ने अपनी मंगेतर को भेजा वॉट्सऐप मैसेज, पर ये मैसेज ही बन गया उसके गले की फांस

मंगेतर तो ये वॉट्सऐप मैसेज भेजने पर युवक को जाना पड़ा जेल, 4 लाख रु. का चूना भी लगा

dainikbhaskar.com

Dec 12, 2018, 06:02 PM IST
UAE Man Jailed For Jokingly Calling Fiancee Idiot

आबु धाबी. यूएई के आबु धाबी में एक शख्स ने मजाक-मजाक में अपनी मंगेतर को वॉट्सऐप पर बेवकूफ बोल दिया। नतीजा ये हुआ कि मंगेतर को यह शब्द बुरा लग गया और उसने इसके खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट कर दी। इस शख्स को साइबर क्राइम का दोषी पाया गया और उसे 60 दिन जेल की सजा सुना दी गई। इतना ही नहीं, इस शख्स को 4 लाख रुपए का जुर्माना भी देना पड़ा।

मंगेतर से मजाक पड़ गया भारी
- खलीज टाइम्स की खबर के मुताबिक, लड़के ने मंगेतर को वॉट्सऐप पर मैसेज में हबला लिखकर भेजा था। इस अरबी शब्द का हिंदी में मतलब बेवफूक होता है।
- रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगेतर ने ये बात मजाक में लिखकर भेजी थी लेकिन मंगेतर ने इसे गंभीरता से ले लिया और इस बात का बुरा मानकर पुलिस में केस दर्ज करा दिया।
- लीगल एडवाइजर हसन अल रियामी के मुताबिक, अगर कोई सोशल मीडिया पर किसी प्रकार के अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल करता है तो वो साइबर क्राइम में आता है।
- इस शख्स के साथ भी ऐसा ही हुआ। मंगेतर को बेवकूफ बोलने पर युवक को न सिर्फ 60 दिन की जेल हो गई, बल्कि उसे 4 लाख रुपए का जुर्माना भी चुकाना पड़ा।
- यहां पर इस तरह का ये कोई पहला मामला नहीं है। इसी साल जनवरी में एक ब्रिटिश शख्स ने दुबई में कार डीलर को गुस्से वाली इमोजी भेजी थी, जिसके लिए उसे अरेस्ट कर जेल भेजा गया था।

X
UAE Man Jailed For Jokingly Calling Fiancee Idiot
COMMENT