पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Ukrain Plane Crash | Ukrain Plane Crash President Volodymyr Zelenskiy Orders Prompt Investigation.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यूक्रेन में मिलिट्री प्लेन क्रैश:हादसे में 26 की मौत, 20 एयर कैडेट समेत 27 लोग सवार थे, केवल एक जिंदा बचा; राष्ट्रपति ने जांच के आदेश दिए

कीव2 महीने पहले
यूक्रेन में शनिवार को एक मिलिट्री प्लेन क्रैश हो गया। घटना में 26 लोगों की मौत हुई है।
  • हादसा पूर्वी यूक्रेन के खारकीव शहर के पास हुआ
  • राष्ट्रपति ने जांच पूरी होने तक एंटोनोव-26 विमानों की उड़ान पर रोक लगा दी है

यूक्रेन में शुक्रवार रात एक सैन्य विमान हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई। हादसा पूर्वी यूक्रेन के खारकीव शहर के पास हुआ। यह एक ट्रेनिंग फ्लाइट थी जिसमें खारकीव एयरफोर्स यूनिवर्सिटी के 20 एयर कैडेट व 7 क्रू मेंबर सवार थे। हादसे में गंभीर रूप से घायल दो लोगों में से एक की शनिवार को मौत हो गई। बाकी यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई थी।

हादसा चुह्युईव शहर से 2 किमी. दूरी पर हुआ। चुह्युईव से महज 100 किमी दूरी पर फ्रंटलाइन है, जहां रूस समर्थक अलगाववादी सक्रिय हैं। सरकार के मुताबिक, हादसे का सीमा तनाव से कोई संबंध नहीं है।

क्रैश हुए प्लेन का मलबा मिल गया है। इसके साथ ही फ्लाइड डेटा रिकॉर्डर का भी पता चल गया है। राष्ट्रपति ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।
क्रैश हुए प्लेन का मलबा मिल गया है। इसके साथ ही फ्लाइड डेटा रिकॉर्डर का भी पता चल गया है। राष्ट्रपति ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

यूक्रेन में एंटोनोव-26 विमानों की उड़ान पर रोक

सरकारी बयान के मुताबिक शुक्रवार रात 8:38 पर क्रू कैप्टन ने चुह्युईव फ्लाइट कमांडर को रिपोर्ट दी थी कि लेफ्ट इंजन फेल हो गया है, 8:40 पर उसने लैंडिंग की अनुमति मांगी थी। 8:45 पर यह हादसा हो गया। एंटोनोव-26 विमान एक सड़क के किनारे क्रैश कर गया। विमान के कॉल रिकॉर्डर का पता चल गया है। हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडाइमर जेलेन्सकी ने जांच पूरी होने तक एंटोनोव-26 विमानों की उड़ान पर रोक लगा दी है।

राष्ट्रपति ने कहा- आज एक दुखद हादसे में हमने 26 जांबाज गंवा दिए हैं। शनिवार को देश में एक दिन का शोक भी घोषित किया गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें