• Hindi News
  • International
  • United Arab Emirates Is Completing 50th Year As A Country, The Program Will Run Till December 4

यूएई की गोल्डन जुबली, सजा दुबई:देश के रूप में 50 वां साल पूरा कर रहा है यूनाइटेड अरब अमीरात, 4 दिसंबर तक चलेगा कार्यक्रम

2 महीने पहलेलेखक: दुबई से भास्कर के लिए शानीर एन सिद्दीकी
  • कॉपी लिंक
दुबई के हाता में 2 दिसंबर की शाम साढ़े पांच बजे होने वाले आयोजनों को टीवी चैनलों पर लाइव टेलीकास्ट होगा। - Dainik Bhaskar
दुबई के हाता में 2 दिसंबर की शाम साढ़े पांच बजे होने वाले आयोजनों को टीवी चैनलों पर लाइव टेलीकास्ट होगा।

2 दिसंबर 2021 को यूनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) देश के रूप में 50 साल पूरे करेगा। गोल्डन जुबली समारोह के लिए दुबई सज-संवर गया है। यहां की आबादी 99 लाख के आस पास है, इसमें से भी 88 लाख से अधिक दूसरे देश के अप्रवासी लोग भी शामिल है। 34 लाख भारतीय यूएई में रहते हैं। गोल्डन जुबली कार्यक्रम 4 दिसंबर तक चलेगा।

इन दिनों राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया गया है। दुबई एक्सपो पर भी 4 दिसंबर तक आतिशबाजी कार्यक्रम होंगे। दुबई के हाता में 2 दिसंबर की शाम साढ़े पांच बजे होने वाले आयोजनों को टीवी चैनलों पर लाइव टेलीकास्ट होगा। यूएई ने प्रोजेक्टस ऑफ द 50 नाम से कई योजनाओं का ऐलान किया है। यूएई के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद ने कहा कि 50 साल का वक्त बहुत जल्दी गुजर गया, हमें बेहतर भविष्य की तैयारी करनी है।

बेहतर प्लानिंग के कारण दुनिया में जमाई धाक
1965 में दुबई में आने वाले श्याम भाटिया का कहना है कि यूएई की सफलता का राज यहां के नेतृत्व द्वारा प्लानिंग पर ध्यान देना है। वरना रेगिस्तान के छोटे से देश को प्रगति के पथ पर ले जाना असंभव था।

खबरें और भी हैं...