--Advertisement--

अमेरिका / बिटकॉइन में 3000 डॉलर गंवाए तो भारतीय ने दी मियामी एयरपोर्ट उड़ाने की धमकी



UP student arrested for making threat calls to Miami airport
X
UP student arrested for making threat calls to Miami airport

  • आरोपी छात्र उरई से गिरफ्तार, आईपी के माध्यम से कर रहा था कॉल
  • एटीएस ने एफबीआई से मिली आईपी ट्रेस करके ढूंढ ली आरोपी की लोकेशन

Dainik Bhaskar

Nov 03, 2018, 04:29 PM IST

लखनऊ. उत्तरप्रदेश पुलिस ने जालौन जिले के उरई से 12वीं के एक छात्र को गिरफ्तार किया। उस पर अमेरिका स्थित मियामी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी देने का आरोप है। प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने बताया कि एफबीआई ने इस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी को जानकारी दी थी, जिसके बाद एटीएस ने स्थानीय पुलिस की मदद से आरोपी छात्र को पकड़ लिया।

आरोपी ने फर्जी आधार कार्ड भी बनाया था

  1. डीजीपी के मुताबिक, आरोपी छात्र ने फर्जी ईमेल अकाउंट बनाने के लिए फर्जी आधार कार्ड भी बनाया था। पूछताछ के बाद आरोपी का कंप्यूटर और फोन जब्त कर लिया गया है। डीजपी ने बताया कि आरोपी की उम्र महज 18 साल तीन महीने है। 

  2. एटीएस महानिरीक्षक असीम अरुण ने बताया, ‘‘हमें अपनी सहयोगी एजेंसी से सूचना मिली थी कि कोई भारतीय मियामी हवाई अड्डे के अधिकारियों को बार-बार फोन कर रहा है। साथ ही, उन्हें एके-47 व ग्रेनेड हमले की धमकी दे रहा है।’’

  3. आरोपी ने हवाई अड्‌डे के अधिकारियों से कहा था कि वह बुलेटप्रूफ जैकेट के साथ आएगा और हवाईअड्डे पर जनसंहार करेगा। आरोपी यह कॉल आईपी के माध्यम से कर रहा था। एटीएस ने आईपी एड्रेस ट्रेस करके आरोपी को दबोच लिया।

  4. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने पिता से पैसे लेकर करीब पांच महीने पहले एक हजार डॉलर के बिटकॉइन खरीदे थे। कीमत बढ़ने पर बिटकॉइन की कीमत तीन हजार डॉलर हो गई। इस बीच एक व्यक्ति ने छात्र से सभी बिटकॉइन ठग लिए।

  5. इसके बाद छात्र ने 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक एफबीआई को कॉल किया और मदद करने की अपील की। एफबीआई से सहयोग नहीं मिलने पर उसने मियामी एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दे डाली।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..