पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • US Coronavirus Cases | US Coronavirus Cases Latest News Today Updates; 11 Indians Died Of COVID 19 In United States

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अमेरिका:कोरोनावायरस से संक्रमित 11 भारतीयों की मौत, इनमें ज्यादातर न्यूयॉर्क के रहने वाले; अन्य 16 की रिपोर्ट भी पॉजिटिव

वॉशिंगटन8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
न्यूयॉर्क: ब्रूकलिन के अस्पताल में मरीज को ले जाते स्वास्थ्यकर्मी। न्यूयॉर्क में अब तक एक लाख 51 हजार से ज्यादा संक्रमित हो चुके हैं।
  • अमेरिका में अब तक 14 हजार 795 लोग जान गंवा चुके हैं, चार लाख 35 हजार से ज्यादा संक्रमित हैं
  • न्यूयॉर्क देश में कोरोना का एपिसेंटर बना हुआ है, यहां 6 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी

अमेरिका में अब तक कोरोनावायरस से संक्रमित 11 भारतीयों की मौत हो चुकी है। जबकि अन्य 16 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। देश में अब तक 14 हजार 795 लोग जान गंवा चुके हैं। वहीं, चार लाख 35 हजार से ज्यादा संक्रमित हैं। जानकारी के मुताबिक, अमेरिका में संक्रमण के कारण मरने वाले सभी पुरुष हैं। इनमें से ज्यादातर लोग न्यूयॉर्क और न्यू जर्सी के रहने वाले हैं। इनमें चार न्यूयॉर्क सिटी के टैक्सी ड्राइवर बताए जा रहे हैं। न्यूयॉर्क अमेरिका में कोरोना का एपिसेंटर बना हुआ है। यहां अब तक छह हजार से ज्यादा मौतें हुई हैं और एक लाख 51 हजार से ज्यादा केस की पुष्टि हो चुकी है।

16 संक्रमितों में 4 महिलाएं
फ्लोरिडा में भी एक भारतीय की मौत होने की पुष्टि हुई है। कैलिफोर्निया और टेक्सास में और संक्रमित भारतीय लोगों का पता लगाया जा रहा है। 16 संक्रमितों में चार महिलाएं हैं। सभी सेल्फ क्वारैंटाइन हो गए हैं। इनमें आठ न्यूयॉर्क, तीन न्यूजर्सी से और बाकि कैलिफोर्निया और टेक्सास से हैं। ये लोग भारत के उत्तराखंड, महाराष्ट्र, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश राज्य से हैं।

भारतीय दूतावास अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहा
भारतीय दूतावास और वाणिज्य दूतावास स्थानीय अधिकारियों और भारतीय-अमेरिकी संगठनों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। ताकि कोरोनो से प्रभावित भारतीयों को जरूरी सहायता प्रदान की जा सके। इससे पहले भारतीय मूल के एक पत्रकार ब्रह्म कंचीबोतला (66) की भी न्यूयॉर्क में मौत हो गई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें