US की यात्रा के लिए अभी इंतजार करें:अमेरिकी दूतावास ने कहा- 8 नवंबर से 30 लाख भारतीय अमेरिका जा सकेंगे, वैक्सीनेटेड होना जरूरी

वाशिंगटन7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नई अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा व्यवस्था के तहत विदेशी नागरिकों का अमेरिका आने के लिए पूरी तरह से वैक्सीनेट होना जरूरी है। - Dainik Bhaskar
नई अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्रा व्यवस्था के तहत विदेशी नागरिकों का अमेरिका आने के लिए पूरी तरह से वैक्सीनेट होना जरूरी है।

भारत में अमेरिकी दूतावास ने रविवार को कहा कि US की यात्रा के लिए वीजा की मंजूरी मिलने में अभी कुछ देरी है। दूतावास की ओर से कहा गया कि नॉन-इमिग्रेंट वीजा पाने के लिए लोगों को अभी कुछ दिन और इंतजार करना होगा। दूतावास ने कहा कि नए इंटरनेशनल एयर ट्रैवल पॉलिसी के तहत 8 नवंबर से भारत के करीब 30 लाख वीजा होल्डर्स US की यात्रा कर सकेंगे। हालांकि इनके पास वैक्सीनेशन का प्रूफ होना चाहिए।

अमेरिकी दूतावास ने कहा कि यात्रा शुरू होने से दोनों देशों के मजबूत और उभरते रिश्ते को मदद मिलेगी, जो कि हमारी टॉप प्रायोरिटी है। कोरोना की वजह से आई रुकावटों से हम उबर रहे हैं, ऐसे में हम अपने दूतावास और वाणिज्य दूतावासों से नॉन-इमिग्रेंट वीजा जारी करने से पहले कुछ अहम मंजूरियां मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

दूतावास ने लोगों को इंतजार करने के लिए धन्यवाद दिया
दूतावास ने लोगों को उनके धैर्य के लिए धन्यवाद भी दिया। साथ ही कहा कि हम अपनी क्षमता बढ़ाने और अपने आवेदकों व कर्मचारियों की सुरक्षा बनाए रखने के लिए लगातार काम करते हैं।

कोरोना के खिलाफ पूरी तरह से वैक्सीनेटेड होना जरूरी
अमेरिकी दूतावास ने कहा कि 8 नवंबर से अमेरिका जाने वाले विदेशी हवाई यात्रियों का कोरोना के खिलाफ पूरी तरह से वैक्सीनेटेड होना जरूरी है। US के लिए उड़ान भरने के लिए विमान में सवार होने से पहले वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाना होगा। केवल कुछ ही स्थितियों में छूट दी जाएगी।

FDA से मंजूर वैक्सीन ही मान्य होगी
रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (CDC) ने साफ कर दिया है कि अमेरिका आने के लिए उन्हीं वैक्सीनेटेड लोगों को इजाजत मिलेगी, जिन्हें लगने वाली वैक्सीन को FDA की मंजूरी मिली हुई हो। साथ ही विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए उस टीके की लिस्टिंग की हो।

खबरें और भी हैं...