पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमेरिकी अफसर ने कहा- आईएस का नया सरगना हमारे लिए मायने नहीं रखता, उसे जल्द मार गिराएंगे

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अबु बकर अल-बगदादी (फाइल फोटो)। - Dainik Bhaskar
अबु बकर अल-बगदादी (फाइल फोटो)।
  • बगदादी के मारे जाने के बाद अबु इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी आईएस का नया सरगना बना
  • अमेरिकी अफसर ने कहा- सोशल मीडिया पर आईएस के नए सरगना को कोई नहीं जानता

वॉशिंगटन. अमेरिका के एक अफसर ने कहा है कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) का नया सरगना दुनिया में कोई पहचान नहीं रखता और उसे हम जल्द मार गिराएंगे। अफसर ने नाम न उजागर करने की शर्त पर कहा कि वह हमारे लिए मायने नहीं रखता। आईएस ने अबु बकर अल-बगदादी के खात्मे के बाद पिछले हफ्ते अबु इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुरैशी को नया सरगना बनाया था।
 
अफसर ने कहा कि हम आईएस से जुड़े सोशल मीडिया अकाउंट्स पर नजर रख रहे हैं। उनकी निगरानी यह बताती है कि उसके फॉलोअर्स को भी नए सरगना हाशिमी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। आईएस के नए सरगना को उसके सोशल मीडिया पर ही कोई नहीं जानता। हम उसके बारे में बहुत कम जानते हैं। उसका कोई खास प्रभाव नहीं है।
 

नया सरगना इराक-सीरिया में छिपा है तो ज्यादा दिन नहीं बचेगा
अधिकारी ने कहा कि अगर वह इराक या सीरिया में है, तो हमें नहीं लगता कि वह ज्यादा दिनों तक बचा रह सकता है। हालांकि, उन्होंने ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पिछले हफ्ते आतंकी संगठन के नए सरगना को लेकर ट्वीट किया था कि हम जानते हैं कि वह वास्तव में कौन है।
 

बगदादी को 2014 में आईएस का सरगना बनाया गया था
बगदादी को 2014 में आईएस का सरगना बनाया गया था। उसने दुनियाभर में आतंकी हमले कराए। वह दुनियाभर में वांटेड था। आतंकी संगठन ने भी पिछले हफ्ते बगदादी के सीरिया के इदलिब प्रांत में अमेरिकी सुरक्षाबलों की कार्रवाई में मारे जाने की पुष्टि की थी।
 

खबरें और भी हैं...