पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बाल्टीमोर में हमलावर ने सड़क पर गोलियां चलाईं; 7 की मौत, एक गंभीर रूप से जख्मी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस के मुताबिक- एक अश्वेत व्यक्ति पैदल भीड़ में घुस आया और गोलियां चलाने लगा
  • बाल्टीमोर की सुरक्षा व्यवस्था पुलिस के लिए चुनौती, 2 साल में 300 नरसंहार हुए
Advertisement
Advertisement

वॉशिंगटन. बाल्टीमोर में एक हमलावर ने रविवार को सड़क पर खुलेआम गोलियां चलाईं। इसमें 7 जख्मी हो गए, जिसमें एक गंभीर रूप से जख्मी है। शहर के पुलिस कमिश्नर माइकल हैरिसन ने इस बात की जानकारी दी।

 

हैरिसन ने गोलीबारी को त्रासद और कायराना घटना बताया।  उनके मुताबिक- एक अश्वेत व्यक्ति भीड़ में घुस गया और गोलियां चलाने लगा। हमला सोच-समझकर किया गया लेकिन, उसके मकसद का खुलासा करना अभी जल्दबाजी होगी। हमें एक अन्य हमलावर के मौजूद होने की भी आशंका है।

 

बाल्टीमोर का खराब रिकॉर्ड
हैरिसन ने पिछले महीने ही बाल्टीमोर के पुलिस कमिश्नर का कार्यभार संभाला था। उन्होंने वादा किया था कि शहर को सुरक्षित बनाने की पूरी कोशिश करेंगे। बाल्टीमोर की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है। यहां दो साल में 300 से ज्यादा नरसंहार हो चुके हैं।

 

शनिवार को कैलिफोर्निया में हुई थी गोलीबारी

कैलिफोर्निया में शनिवार को एक बंदूकधारी ने यहूदी प्रार्थनास्थल पर गोलीबारी की था। इसमें एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई, जबकि तीन जख्मी हैं। पुलिस ने 19 वर्षीय हमलावर को गिरफ्तार किया था। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा था कि हमें यहूदी विरोधी विचारधारा को हराना चाहिए। पूरा अमेरिका पीड़ित यहूदी समुदाय के साथ खड़ा है।

 

छह महीने पहले भी एक हमलावर ने पीटसबर्ग के ट्री ऑफ लाइफ प्रार्थनास्थल पर 11 लोगों की हत्या कर दी थी। अमेरिका में यहूदी समुदाय पर यह सबसे बड़ा हमला था।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement