• Hindi News
  • International
  • Donald Trump Press Conference | US President Donald Trump Coronavirus White House News Conference Latest News Updates

अमेरिका:व्हाइट हाउस में महिला पत्रकार के सवाल पर भड़के ट्रम्प, कोरोना पर मीडिया ब्रीफिंग अचानक खत्म की

वॉशिंगटन2 वर्ष पहले
सीबीएस न्यूज चैनल की रिपोर्टर वीजिया जियांग (बैठी हुईं)। ट्रम्प से सवाल पूछने की कोशिश करतीं सीएनएन की रिपोर्टर कैटलन कॉलिंस।
  • सीबीएस चैनल की रिपोर्टर ने ट्रम्प से पूछा- आप हमेशा टेस्टिंग पर इतना जोर क्यों देते हैं, जबकि हर दिन इतने लोग मारे जा रहे हैं
  • ट्रम्प ने जवाब दिया- दुनिया में हर जगह लोगों की जान जा रही है, यह सवाल आपको चीन से करना चाहिए न कि मुझसे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का सोमवार को कोरोना पर ब्रीफिंग के दौरान दो महिला पत्रकारों से विवाद हो गया। इसके बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस अचानक खत्म कर दिया। न्यूज वेबसाइट हिल के अनुसार, ट्रम्प ने कोरोनोवायरस पर प्रतिक्रिया के लिए अपने प्रशासन की तारीफ करते हुए लगभग 40 मिनट तक रिपोर्टरों के सवाल के जवाब दिए।

रिपोर्टर ने पूछा- टेस्टिंग को वैश्विक प्रतिस्पर्धा क्यों कर रहे

वहीं, सीबीएस की रिपोर्टर वीजिया जियांग और सीएनएन की कैटलन कोलिंस के साथ उनका विवाद हो गया। चीनी मूल की सीबीएस की पत्रकार जियांग ने उनसे पूछा था कि वे हमेशा इस बात पर ज्यादा जोर क्यों देते हैं कि अमेरिका अन्य देशों से ज्यादा टेस्टिंग कर रहा है। क्या यह इतना जरूरी है? इसे वैश्विक प्रतिस्पर्धा क्यों बना रहे हैं, जब हर दिन अमेरिकी नागरिक अपनी जान गंवा रहे हैं।

इस पर ट्रम्प ने कहा- दुनिया में हर जगह लोगों की जान जा रही है। यह सवाल आपको चीन से करनी चाहिए, न कि मुझसे। जियांग ने ट्विटर पर खुद को चीन में पैदा हुई वर्जीनिया का नागरिक बताया। इसके बाद जियांग ने कहा- सर, खासतौर पर आप मुझसे ऐसा क्यों कह रहे हैं। यहां जियांग का मतलब चीनी होने से था।

ट्रम्प ने कहा- ऐसे बेकार सवाल चीन से पूछें

ट्रम्प ने कहा- मैं ऐसा उन सबको कह रहा हूं, जो इस तरह के बेकार सवाल पूछना चाहते हैं। इसके बाद राष्ट्रपति ने उन्हें नकारते हुए अन्य रिपोर्टर को सवाल पूछने के लिए कहा। इसके बाद जब एक और सीएनएन की महिला रिपोर्टर ने उनसे सवाल पूछने की कोशिश की, इस बीच ट्रम्प ने प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म कर दी।

ट्विटर पर #StandWithWeijiaJiang ट्रेंड करने लगा

इसके बाद ट्विटर पर #StandWithWeijiaJiang ट्रेंड करने लगा। स्टार ट्रैक अभिनेता और एशियन-अमेरिकन कार्यकर्ता जॉर्ज ताकी ने भी ट्वीट किया- मैं #StandWithWeijiaJiang के साथ और ट्रम्प के नस्लभेदी टिप्पणी के खिलाफ हूं।

रिपोर्टर और सीएनएन राजनीतिक विश्लेषक अप्रैल रेयान ने ट्वीट किया- इस क्लब में स्वागत है। वे बीमार हैं! यह उनकी आदत है! ट्रम्प की अक्सर प्रेस ब्रीफिंग के दौरान पत्रकारों से बहस होती रही है।