पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Donald Trump Kamala Harris | US President Donald Trump Hits Out At Joe Biden And Kamala Harris Said He Had More Indians Than Kamala.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव:ट्रम्प ने कहा- कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाकर बिडेन ने गलत किया, मेरे पास उनसे ज्यादा भारतीयों का समर्थन

वॉशिंगटन4 महीने पहले
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (बाएं) और डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रेसिडेंशियल कैंडिडेट जो बिडेन (दाएं) का यह फोटो 2016 में ट्रम्प की जीत के बाद का है। दोनों के साथ बराक ओबामा भी नजर आ रहे हैं।
  • ट्रम्प ने एक बार फिर डेमोक्रेट पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन की समझ पर सवाल उठाए
  • अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा- बिडेन ने कमला हैरिस को वाइस प्रेसिडेंट कैंडिडेट बनाकर नासमझी दिखाई

नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के पहले अमेरिका में जो डोनाल्ड ट्रम्प और जो बिडेन के बीच बयानबाजी का दौर तेज हो गया है। डेमोक्रेट पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी जो बिडेन ने भारतीय-जमैकन मूल की कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है। अब राष्ट्रपति ट्रम्प ने दावा किया है कि अगर बिडेन ने कमला को भारतीय मूल के लोगों के वोट हासिल करने के लिए उम्मीदवार बनाया है तो यह गलत फैसला है। ट्रम्प ने कहा- कमला से ज्यादा तो भारतीय लोगों का समर्थन मेरे पास है।

कमला हैरिस भारतीय मां और जमैकन पिता की बेटी हैं।
कमला हैरिस भारतीय मां और जमैकन पिता की बेटी हैं।

बिडेन का फैसला गलत
शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में ट्रम्प ने कहा- मेरे हिसाब से कमला सही पसंद नहीं हैं। डेमोक्रेट पार्टी की यह पसंद तो बिडेन के चुने जाने से भी खराब है। अगर उन्हें भारतीय समुदाय के वोट हासिल करने के लिए उम्मीदवार बनाया गया है, और अगर यह बिडेन ने किया है तो मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि कमला से ज्यादा भारतीयों का समर्थन तो मुझे हासिल है। अच्छा होता बिडेन किसी और को उम्मीदवार बनाते।

पुलिस को कमजोर कर देंगे बिडेन
न्यूजर्सी में मीडिया से बातचीत के दौरान ट्रम्प ने कहा- अगर जो बिडेन राष्ट्रपति बन गए तो वे एक विधेयक पारित करके पुलिस को कमजोर या खत्म कर देंगे। अगर बिडेन ने यह सोचकर कमला हैरिस को उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है कि इससे उन्हें भारतीय लोगों के वोट मिल जाएंगे तो वे गलत साबित होंगे। याद रखिए- मैंने पहले ही चेक कर लिया है। मेरे पास कमला से ज्यादा भारतीयों का समर्थन है।
ट्रम्प ने बिडेन पर तंज कसते हुए कहा- कमला जिस तरह का बर्ताव बिडेन से करती हैं वो बेहद खराब है। इसलिए मैं उन्हें चुनौती नहीं मानता।

कमला हैरिस से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें...

1. कमला हैरिस भारतीय मां और जमैकन पिता की बेटी हैं, लेकिन खुद को अमेरिकी कहलवाना ज्यादा पसंद

2. बिडेन ने भारतवंशी कमला देवी हैरिस को ही उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार क्यों बनाया; इसके दो मुख्य कारण ये हैं

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने आत्मविश्वास व कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे और सफलता भी हासिल होगी। घर की जरूरतों को पूरा करने में भी आपका समय व्यतीत होगा। किसी निकट संबंधी से...

और पढ़ें