VIDEO में देखें अमेरिकी राष्ट्रपति की बदजुबानी:महंगाई के सवाल पर भड़के बाइडेन, पत्रकार को कहा- स्टूपिड सन ऑफ बिच

वॉशिंगटन4 महीने पहले

अमेरिका में बढ़ती महंगाई के सवाल पर राष्ट्रपति जो बाइडेन इतने नाराज हो गए कि उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल पूछने वाले पत्रकार को गाली दे दी। बाइडेन का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कुछ लोग यह सवाल भी पूछ रहे हैं कि क्या बाइडेन ने जब गाली दी तो उन्हें पता था कि उनका माइक चालू है।

दरअसल फॉक्स न्यूज के रिपोर्टर पीटर डूसी ने बाइडेन से पूछा कि देश में लगातार बढ़ रही महंगाई से मिड टर्म इलेक्शन में आपकी पार्टी का कितना नुकसान होगा। इस पर बाइडेन ने जवाब दिया कि इससे नुकसान नहीं फायदा होगा और इसके बाद पत्रकार को 'स्टूपिड सन ऑफ बिच' कहा।

बाइडेन पहले भी कई बार पत्रकारों को फटकार लगा चुके हैं। पिछले हफ्ते, फॉक्स न्यूज की एक महिला रिपोर्टर ने यूक्रेन मामले पर उनसे सवाल पूछा था कि आप रूस के राष्ट्रपति के पहले कदम उठाने का इंतजार क्यों कर रहे हैं? इस पर बाइडेन ने गुस्से में कहा कि क्या बेवकूफी भरा सवाल है।

कई परेशानियों से घिरे हैं बाइडेन
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को सत्ता में आए एक साल पूरा हो चुका है। उनके कई फैसलों पर सवालिया निशान लगते रहे हैं, लेकिन अफगानिस्तान से सैन्य वापसी पर उनसे अब भी सवाल पूछे जा रहे हैं। गुरुवार को इसी मसले से जुड़े एक सवाल पर बाइडेन ने कहा- अफगानिस्तान में कोई सरकार कामयाब नहीं हो सकती और न ही उसे एक मुल्क के तौर पर एकजुट रख सकती।

लोकप्रियता के मामले में ट्रम्प से पीछे
पिछले महीने ही ब्रिटेन की मार्केट रिसर्च कंपनी YouGov ने 2021 के मोस्ट एडमायर्ड मेन की एक लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट बाइडेन को डोनाल्ड ट्रम्प से भी नीचे जगह दी गई। लिस्ट में जहां ट्रम्प 13वें नंबर पर हैं। वहीं बाइडेन 20वें पायदान पर हैं।

खबरें और भी हैं...