अमेरिका / डेमोक्रेट सीनेटर कमला हैरिस का 2020 में राष्ट्रपति चुनाव लड़ने से इनकार, ट्रम्प का तंज- आपकी कमी खलेगी

अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस ने कहा कि भले मैं चुनाव नहीं लडूंगी लेकिन ट्रम्प को हराने के लिए काम करती रहूंगी। अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस ने कहा कि भले मैं चुनाव नहीं लडूंगी लेकिन ट्रम्प को हराने के लिए काम करती रहूंगी।
X
अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस ने कहा कि भले मैं चुनाव नहीं लडूंगी लेकिन ट्रम्प को हराने के लिए काम करती रहूंगी।अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस ने कहा कि भले मैं चुनाव नहीं लडूंगी लेकिन ट्रम्प को हराने के लिए काम करती रहूंगी।

  • कमला हैरिस ने कहा- मैं भले चुनाव नहीं लडूंगी, लेकिन ट्रम्प को हराने के लिए हमेशा काम करती रहूंगी
  • कमला ने एक वीडियो संदेश ट्विटर पर साझा किया- चुनाव लड़ने के लिए पैसे की कमी सामने आ रही है

दैनिक भास्कर

Dec 04, 2019, 09:22 AM IST

वॉशिंगटन. भारतीय मूल की डेमोक्रेट अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस ने 2020 में राष्ट्रपति चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। मंगलवार को उन्होंने कहा, “मैं दुख के साथ कहना चाहती हूं कि मैंने राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की योजना को रद्द कर दिया है। चुनाव लड़ने के लिए काफी पैसे की जरूरत थी। मैं अरबपति नहीं हूं।” कमला ने यह भी कहा कि भले चुनाव में उतरने की योजना रद्द कर दी हो, लेकिन लोगों को न्याय दिलाने के लिए लड़ाई जारी रखूंगी। 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कमला इस फैसले पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, “यह बुरा हुआ। कमला, हमें आपकी कमी खलेगी।” इसके जवाब में कमला ने कहा, “कोई बात नहीं मिस्टर राष्ट्रपति। आपके ऊपर चल रहे महाभियोग की सुनवाई के दौरान भी आपको देखूंगी। मैं भले चुनाव नहीं लड़ूंगी, लेकिन आपको हराने के लिए हमेशा काम करती रहूंगी।” 

जीवन के सबसे कठिन फैसले तक पहुंची: कमला

कमला ने एक वीडियो संदेश ट्विटर पर साझा करते हुए बताया कि राष्ट्रपति चुनाव में उतरने में पैसे की कमी सामने आ रही है। आज यह सच है। मैंने इस पर फैसला लेते वक्त सभी दृष्टिकोणों से विचार किया। पिछले कुछ दिनों में मैं अपने जीवन की सबसे कठिन फैसले तक पहुंची।”

कमला की मां भारतीय थीं, जबकि पिता जमैका से थे

भारतीय मूल की कमला हैरिस को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी के लिए मजबूत दावेदार माना जा रहा था। कई लोग उन्हें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को कड़ी चुनौती देने वाले नेता के रूप में देख रहे थे। कमला के माता-पिता कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी, बर्कले में पढ़ाई करने बाहर से अमेरिका आए थे। कमला की मां श्यामला गोपालन भारत और पिता डोनाल्ड हैरिस जमैका से अमेरिका पहुंचे। दोनों नागरिक अधिकार आंदोलनों में सक्रिय रहे। वे अश्वेतों की जागरूकता और आजादी पर चर्चा करने वाले छात्रों के एक समूह से जुड़े थे। 2009 में कमला की मां की मौत कैंसर से हो गई।

DBApp


 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना