पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Donald Trump| US State Department First Announced Donald Trump Departure Later Deletes Post.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विदाई के पहले फजीहत:अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने 8 दिन पहले ट्रम्प का कार्यकाल खत्म होने का ऐलान किया, बाद में पोस्ट हटाई

वॉशिंगटन15 दिन पहले
अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट की वेबसाइट ने सोमवार रात ट्रम्प का कार्यकाल खत्म होने का ऐलान कर दिया। कुछ देर बाद यह पोस्ट हटा ली गई।

अमेरिका में प्रेसिडेंट इलेक्ट जो बाइडेन 20 जनवरी को शपथ ग्रहण करेंगे। यानी डोनाल्ड ट्रम्प अभी 8 दिन और राष्ट्रपति रहेंगे। लेकिन, अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने सोमवार रात अपनी वेबसाइट पर ट्रम्प का कार्यकाल खत्म बता दिया। कुछ ही देर बाद यह पोस्ट हटा दी गई। खास बात यह है कि विदेश मंत्रालय (US State Department) ने अब तक इस पर कोई सफाई भी नहीं दी है। ट्रम्प की कैम्पेन टीम या व्हाइट हाउस भी इस मामले पर अब तक चुप हैं।

टाइम भी बता दिया
अमेरिकी वेबसाइट dailybeast के मुताबिक, स्टेट डिपार्टमेंट ने सोमवार रात 7.49 बजे अपनी वेबसाइट पर एक मैसेज पोस्ट किया। इसमें साफ तौर पर लिखा गया- डोनाल्ड ट्रम्प का कार्यकाल समाप्त हो गया है। देखते ही देखते यह पोस्ट वायरल हो गया। कुछ ही मिनट में इसे हटा लिया गया लेकिन, तब तक यूजर्स इसे देख चुके थे। कुछ लोगों ने वेबसाइट के इस पेज का स्क्रीनशॉट भी ले लिया।

वजह साफ नहीं
स्टेट डिपार्टमेंट, व्हाइट हाउस या ट्रम्प के प्रेस सेक्रेटरी। किसी ने इस मामले पर कुछ नहीं कहा। लिहाजा, यह भी साफ नहीं हो पाया कि यह मैसेज आखिर कैसे वेबसाइट पर फ्लैश हुई या इसके लिए कौन जिम्मेदार है। यह भी पता नहीं है कि यह टेक्निकल फॉल्ट था या वेबसाइट को हैक कर लिया गया था।

ट्रम्प समर्थकों को एक और झटका
ट्विटर ने ट्रम्प समर्थकों के करीब 70 हजार अकाउंट्स सस्पेंड कर दिए हैं। यह फैसला बुधवार को हुई हिंसा के बाद किया गया है। खुद राष्ट्रपति का पर्सनल अकाउंट भी सस्पेंड किया जा चुका है। सोमवार रात जारी एक बयान में ट्विटर ने कहा- वॉशिंगटन डीसी में हुई हिंसा के बाद खतरा बढ़ गया है। लिहाजा, हम हजारों अकाउंट्स के स्थायी तौर पर बंद कर रहे हैं। इन अकाउंट्स पर ऐसा कंटेंट मौजूद है जो हिंसा और गलत चीजों को बढ़ावा दे रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser