अमेरिकी राष्ट्रपति से ज्यादा अमीर हैं उपराष्ट्रपति:बाइडेन के पास 6.70 करोड़ रुपए का बैंक बैलेंस, तो कमला हैरिस 11.70 करोड़ रुपए की मालकिन

वॉशिंगटन7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने बैंक बैलेंस के मामले में राष्ट्रपति जो बाइडेन को पछाड़ दिया है। बाइडेन के दो बैंक खातों में लगभग 6.70 करोड़ रुपए हैं। जबकि हैरिस के निजी बैंक खाते में 11.70 करोड़ रुपए जमा हैं। उनका एक खाता पति डग एमहॉफ के साथ भी है, जिसमें 4 करोड़ रुपए हैं। राष्ट्रपति बाइडेन की पत्नी जिल बाइडेन ने रिटायरमेंट इनकम के तौर पर अपने खाते में 1.20 करोड़ रुपए रखे हैं। हैरिस के पति डग एमहॉफ के रिटायरमेंट खाते में लगभग 7.80 करोड़ रुपए हैं।

किताबों की रॉयल्टी में भी हैरिस राष्ट्रपति बाइडेन से आगे हैं। 2019 में हैरिस ने ‘द ट्रुथ्स वी होल्ड’ नामक किताब लिखी थी। उनकी दूसरी किताब ‘सुपरहीरोज आर एवरीव्हेर’ में हैरिस ने बच्चों को उन अच्छाइयों को पहचानने के लिए प्रोत्साहित किया, जो लोग अपने दैनिक जीवन में उनके लिए करते हैं। इस किताब के कवर पृष्ठ पर हैरिस खुद भी कैरिकैचर के रूप में नजर आईं। वर्ष 2019 में अपनी दोनों प्रकाशित किताबों से हैरिस ने 3.5 करोड़ रुपए से ज्यादा रॉयल्टी के तौर पर कमाए।

बाइडेन को किताब से मिली 39 लाख रुपए की रॉयल्टी
वहीं राष्ट्रपति बाइडेन ने 2018 में ‘प्रॉमिस मी डैड’ नाम से एक किताब लिखी थी। इस किताब में उन्होंने अपने उपराष्ट्रपति पद के कार्यकाल के दौरान अपने सबसे बड़े बेटे बीयू बाइडेन को ब्रेन कैंसर के कारण खो देने की दिल दहला देने वाली घटना से उबरने की अपनी कहानी को साझा किया था। वह अपनी किताब से केवल 39 लाख रुपए तक की रॉयल्टी ही कमा सके।

बाइडेन पर हैं लगभग 77 लाख रुपए की तीन देनदारियां
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की वर्तमान में वेतन से सालाना कमाई 3.5 करोड़ रुपए है, उसमे से बाइडेन ने सेल्टिक कैप्री नाम कंपनी को 23 लाख रुपए का भुगतान किया। इसके अलावा राष्ट्रपति बाइडेन की 3 देनदारियां हैं जो 77 लाख रुपए तक की हैं।

खबरें और भी हैं...