फ्रांस / दुनिया का पहला रोबोट पोल डांसर तैयार, कल से दर्शकों के सामने परफॉर्म करेगा

France: World 1st Robot Pole Dancer Entertains The Crowd At A French Club
X
France: World 1st Robot Pole Dancer Entertains The Crowd At A French Club

  • फ्रांस के स्ट्रीप क्लब कैफे में तीन सितंबर से 2 रोबोट हील पहनकर परफॉर्म करेंगे
  • दोनों रोबोट्स के सिर पर कैमरा लगा होगा, जिससे दर्शकों के हावभाव जान पाएंगे
  • इन रोबोट्स को ब्रिटिश आर्टिस्ट गिल्स वॉकर ने बनाया 

दैनिक भास्कर

Sep 02, 2019, 08:55 AM IST

पेरिस. फ्रांस के स्ट्रीप क्लब कैफे में कल से रोबोट पोल डांस की लाइव परफॉर्मेंस देते नजर आएंगे। यह दुनिया का पहला रोबोटिक पोल डांस होगा। क्लब के मालिक ने कहा कि दो रोबोट डांसर को क्लब में लाया गया है। इन रोबोट्स को हील पहनाई गई है। इनके सिर पर कैमरे लगे हैं, जिससे वे दर्शकों के हावभाव जान पाएंगे। क्लब अगले हफ्ते अपनी पांचवी वर्षगांठ मनाएगा। रोबोटिक पोल डांस कराने का फैसला इसी को देखते हुए लिया गया है। 

रोबोट के मेटल बॉडी को प्लास्टिक से कवर किया गया

इन रोबोट्स को ब्रिटिश आर्टिस्ट गिल्स वॉकर ने बनाया है। उन्होंने मेटल बॉडी को प्लास्टिक पार्ट्स से कवर किया है। इससे यह पूरी तरह मानव जैसा दिखाई देता है। 

गिल्स का कहना है कि रोबोट पोल डांसर किसी भी व्यक्ति को रिप्लेस नहीं करेगा, बल्कि उनके साथ डांस करेगा। उन्हें ऐसे डिजाइन किया गया है, जिससे वे दर्शकों के मनोभावों की पहचानकर उसके अनुरूप प्रतिक्रिया दे सकें।

क्लब के मालिक ल्यूरेंट रोउ का कहना है कि क्लब में डांस करने वाली डांसर्स की जगह रोबोट पोल डांसर नहीं ले सकते। नई तकनीकों का बढ़ावा दिया जाना चाहिए। यह हमारी ओर से रोबोटिक्स को सम्मान है।

क्लब में डांस करने वाली 23 साल की लेक्सी ने कहा कि इससे हमारे काम पर कोई असर पड़ने नहीं जा रहा। रोबोट कभी हमारी जगह नहीं ले सकते। हम कोई अश्लील काम नहीं करते। हम एक कलाकार हैं और रोबोट से इसमें कोई बदलाव नहीं होगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना