पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अलविदा रोनी-डोनी:दुनिया के सबसे अधिक उम्र के शरीर से जुड़े भाइयों का 68 साल की उम्र में निधन, 3 साल की उम्र से सर्कस में काम किया था

वॉशिंगटनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रोनी-डोनी पेट से जुड़े थे, उनके शरीर में एक लोवर डायजेस्टिव ट्रैक्ट और दो हार्ट थे।
  • रोनी-डोनी ने 2014 में अमेरिकी मूल के चेंग और एंग बंकर का रिकॉर्ड तोड़ा था
  • रोनी-डोनी की देखभाल उनका भाई जिम और उनकी पत्नी करती थी

दुनिया के सबसे अधिक उम्र के शरीर से जुड़े भाई रोनी और डोनी गेलयन का 68 साल की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने डेटन के एक हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली। उनके भाई जिम ने मीडिया को यह जानकारी सोमवार को दी। मॉन्टगोमेरी काउंटी कोरोनर ने कहा कि उनकी मौत प्राकृतिक थी। इन जुडवा भाइयों का जन्म 28 अक्टूबर 1951 में अमेरिका में ओहियो प्रांति के बेवरक्रिक में हुआ था। 

3 साल की उम्र से सर्कस में काम किया
शरीर से लाचार होने के बावजूद वे बेहद मेहनती थे। उन्होंने 3 साल की उम्र से सर्कस और कार्निवाल में काम करना शुरू किया था। वे यह काम 1991 तक करते रहे। इसके बाद यह काम छोड़ दिया और 2010 तक अकेले रहे। वे सर्कस से कमाए पैसों से गुजारा करते थे। बाद में सेहत खराब रहने लगी तो वे अपने भाई जिम के साथ रहने लगे। दोनों की देखाभाल जिम और उसकी पत्नी करते थे।

2014 में बना लिया था रिकॉर्ड
रोनी और डोनी ने 2014 में 63 साल की उम्र में शरीर से जुड़े हुए जिंदगी का सबसे लंबा सफर तय करने का कीर्तिमान बना लिया था। इससे पहले यह रिकॉर्ड अमेरिकी मूल के ही चेंग और एंग बंकर के नाम था। वे 62 साल तक जिंदा रहे थे। रोनी-डोनी पर 2010 में टीएलसी चैनल ने एक डॉक्यूमेंट्री भी टेलिकास्ट की थी। 

दो धड़, एक पेट था
दोनों भाई पेट से जुड़े थे। उनकी कमर से नीचे का हिस्सा एक और कमर से ऊपर दो धड़ थे। उनका एक ही लोवर डायजेस्टिव ट्रैक्ट और मल द्वार था। दिल अलग-अलग थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें