पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Us elections
  • Former President Barack Obama Hits Out At Donald Trump Over On Covid 19 US Election 2020; Here's New York Times (NYT) Opinion On US Election 2020

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अमेरिका:पूर्व राष्ट्रपति ओबामा बोले- ट्रम्प ने खुद सावधानी नहीं बरती, वो अमेरिका के लोगों की हिफाजत कैसे करेंगे

वॉशिंगटनएक महीने पहले

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कोरोनावायरस को लेकर डोनाल्ड ट्रम्प पर निशाना साधा। फिलाडेल्फिया में बुधवार रात एक रैली में ओबामा ने ट्रम्प के गैर जिम्मेदाराना रवैये के उनकी आलोचना की। ओबामा ने कहा- कोविड-19 से बचने के लिए जो बुनियादी सावधानियां रखनी चाहिए, ट्रम्प ने वे भी रखना मुनासिब नहीं समझा। वे आम अमेरिकियों की हिफाजत कैसे करेंगे।

आठ महीने से क्या कर रहे हैं ट्रम्प
लिंकलेन में एक डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन के समर्थन में एक रैली में ओबामा ने ट्रम्प एडमिनिस्ट्रेशन पर चौतरफा हमले किए। कहा- महामारी को आठ महीने हो चुके हैं। देश में मामले थमने के बजाए बढ़ते जा रहे हैं। आप ट्रम्प से यह उम्मीद न करें कि वो हम सबको बचा लेंगे। वे तो खुद को संक्रमित होने से नहीं बचा सके। यह कोई टीवी रियलिटी शो नहीं है। लोगों को अपनी जिम्मेदारियों की गंभीरता समझनी होगी।

बाइडेन और हैरिस को देखिए
ओबामा ने आगे कहा- जो बाइडेन और कमला हैरिस को देखिए। वे कोई फालतू बात नहीं करते। और फिर इस राष्ट्रपति को देखिए। वो अपने ट्वीट के जरिए साजिशें रचते हैं। वो कहते हैं कि वास्तव में ओसामा बिन लादेन को हमारे नेवी सील कमांडो ने नहीं मारा था। देश को बांटने की साजिश की जा रही है। इससे अमेरिकी समाज के बुनियादी ढांचे पर असर पड़ रहा है। हमारे बच्चे आज जो देख रहे हैं, उन पर क्या असर होगा। बर्ताव और कैरेक्टर मायने रखते हैं। इसका ध्यान कौन रखेगा।

पहली बार कैम्पेन में शामिल हुए ओबामा
बाइडेन और डेमोक्रेट्स की तरफ से ओबामा पहली बार प्रचार में शामिल हुए। ट्रम्प पर तंज कसते हुए ओबामा ने कहा- एक तरफ तो ट्रम्प कोरोनावायरस के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराते हैं, उसको सजा देने की बात करते हैं और दूसरी तरफ चीन के बैंक में उनके अकाउंट्स सामने आते हैं। ये दोतरफा बात क्यों की जा रही है। ओबामा न्यूयॉर्क टाइम्स की बुधवार को जारी उस रिपोर्ट का जिक्र कर रहे थे, जिसमें बताया गया था कि ट्रम्प का चीन के एक बैंक में अकाउंट है।

ओबामा ने कहा- क्या आप यह उम्मीद करते हैं कि मैं चीन को सजा देने का वादा करूं और वहीं के एक बैंक में अपना पैसा डिपॉजिट करूं। इसके बाद दूसरी बार राष्ट्रपति बनने की कोशिश करूं। ओबामा शनिवार को मियामी और अगले हफ्ते ओरलैंडो में भी रैलियां करने वाले हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें