पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

US इलेक्शन:ट्रम्प को जीत का भरोसा, समर्थकों से कहा- आज की हमारी रात शानदार होगी

वॉशिंगटन3 महीने पहले
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प वोटिंग के दौरान वर्जीनिया में अपने कैम्पेन हेडक्वॉर्टर पहुंचे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प वोटिंग के दौरान वर्जीनिया के अपने कैम्पेन हेडक्वॉर्टर पहुंचे। यहां उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि हम फ्लोरिडा और एरिजोना में अच्छा कर रहे हैं। टेक्सास में बहुत अच्छा कर रहे हैं। मुझे लगता है यह रात बहुत शानदार होने वाली है। ट्रम्प पहले भी अपनी जीत का दावा कर चुके हैं। इस समय चुनाव के लिए फाइनल राउंड की वोटिंग चल रही है।

उधर, चुनाव के नतीजे आने में देरी के कयासों के बीच अमेरिका में स्थिति बिगड़ने का डर सता रहा है। न्यूयॉर्क में कई नामी स्टोर के बाहर दरवाजों के सामने लकड़ियों की दीवार खड़ी कर दी गई है। इसके पीछे हिंसा और लूट का डर बताया जा रहा है। चुनाव के दौरान अमेरिका में पहली बार ऐसा देखा जा रहा है।

US इलेक्शन हाईलाइट्स

  • चुनाव वाले दिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि जीत की संभावनाओं के बारे में सोचकर उन्हें बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। उन्होंने फ्लोरिडा और एरिजोना जैसे प्रमुख राज्यों में बड़ी जीत का दावा भी किया।
  • एक इंटरव्यू में ट्रम्प से पूछा गया कि सबसे ज्यादा किस देश के साथ काम करना मुश्किल है, रूस, चीन या उत्तर कोरिया। इस पर उन्होंने कहा कि सबसे मुश्किल अमेरिका को डील करना है। अमेरिका की अंदरूनी वर्किंग काफी मुश्किल है।
  • वोटिंग शुरू होने के कुछ देर बाद रिपब्लिक पार्टी ने पेंसिलवेनिया में नया केस दायर किया। फेडरल कोर्ट में दायर इस केस में मोंटगोमरी काउंटी प्रशासन के एबसेंटी बैलट्स को संभालने की प्रक्रिया को चुनौती दी गई है।
  • इससे पहले सुबह न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी और वर्जीनिया में वोटिंग की शुरुआत हुई। कुछ ही देर बाद पोलिंग बूथ के बाहर लंबी-लंबी लाइनें नजर आने लगीं। न्यू हैम्पशायर की एक छोटी सी टाउनशिप डिक्सविले नॉच में पहले ही वोट डाल दिए गए। यहां सिर्फ 5 वोटर हैं।

ट्रम्प और बाइडेन ने की वोट डालने की अपील

वोटिंग से कुछ वक्त पहले डोनाल्ड ट्रम्प ने एक वीडियो ट्वीट कर लोगों से वोट डालने की अपील की। वहीं, जो बाइडेन ने कहा कि अगर वे राष्ट्रपति बने तो उनकी योजना क्या होगी। उन्होंने एक और ट्वीट कर वोट करने के लिए कहा।

कमला हैरिस के लिए तमिलनाडु में लगे पोस्टर

डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस के समर्थन में उनके पैतृक गांव तमिलनाडु के थुलेंद्रपुरम में पोस्टर लगाए गए हैं। गांव के लोग कमला की जीत के लिए पूजा कर रहे हैं। यहां के मंदिर की दीवारों पर कमला हैरिस का नाम लिखा गया है। बताया जाता है कि ये मंदिर उन्हीं के परिवार का है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser