निजी जिंदगी में लोगों का हमेशा ताकझांक करना तकलीफदेह, लेकिन इससे निपटना सीख रहा हूंः विराट

विराट कोहली वनडे में सबसे कम मैच में 9000 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 202 मैच में यह आंकड़ा छुआ था।

DainikBhaskar.com| Last Modified - May 11, 2018, 05:41 PM IST

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने इटली में शादी करने के बाद दिल्ली और मुंबई में रिसेप्शन दिया था। - फाइल

 

  • पहले दिन से ही मेरा गोल देश के लिए खेलने का थाः विराट कोहली
  • विराट को 2017 में पद्मश्री और 2013 में अर्जुन अवॉर्ड से दिया गया

नई दिल्ली. अनुष्का शर्मा से डेटिंग से लेकर इटली में शादी के बंधन में बंधने तक विराट कोहली के निजी जीवन में लोगों और पापाराजियों की ताकझांक बंद नहीं हुई। लेकिन यह सब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को बहुत तकलीफ देता है। हालांकि इस तरह की चीजों से अब वे निपटना सीख रहे हैं। विराट और अनुष्का की जोड़ी अपने फैंस के बीच विरुषका के नाम से प्रसिद्ध है। लगभग 4 साल तक डेट करने के बाद दोनों ने पिछले साल दिसंबर में इटली में विवाह किया। 

 

 

सेलिब्रिटीज भी सामान्य इंसान, उन्हें भी थोड़ा स्पेस देंः विराट
- सेलिब्रिटी के स्टैटस पर हर समय नजर लगी रहती है, क्या यह सब आसान लगता है, के सवाल पर विराट कोहली ने कहा, "मेरे निजी जीवन की लगातार सार्वजनिक जांच कभी-कभी थोड़ा असहज करती है। हालांकि अब मैंने इससे निपटना सीख लिया है। सेलिब्रिटीज भी सामान्य इंसान ही होते हैं। मुझे लगता है कि किसी भी अन्य व्यक्ति की तरह लोगों को सेलिब्रिटीज को भी थोड़ा स्पेस देना चाहिए।"

- 29 साल के भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान ने कहा कि अपने बेहद व्यस्त शेड्यूल के बावजूद वे अपने निजी और पेशेवर जीवन में एक अच्छा संतुलन बनाए हुए हैं। कोहली प्यूमा समेत कई ब्रांडों के लिए विज्ञापन करते हैं। 

 

परिवार के साथ रहते समय क्रिकेट से बिल्कुल दूर रहते हैं भारतीय कप्तान

- उन्होंने बताया, "जब मैं परिवार के साथ रहता हूं, मैं पूरी तरह से क्रिकेट से दूर रहता हूं। मेरी कोशिश दोस्तों के साथ समय बिताने, मूवी देखने या फिर लंबी ड्राइव पर जाने की होती है। मैं अपने डॉगी के साथ समय बिताना पसंद करता हूं।"

- हालांकि उन्होंने कहा कि जब वे क्रिकेट टूर पर रहते हैं तो उनके दिल और दिमाग में हमेशा अगले मैच के बारे में चलता रहता है।
- 2006 में टीम इंडिया का हिस्सा बनने वाले विराट ने बताया, "इसमें फिटनेस और कौशल के लिए नियमित प्रशिक्षण भी शामिल है।"

- उन्होंने कहा, "क्रिकेट पिच पर खड़े होकर देश के लोगों का अपने लिए चियर करते देखना बहुत सुखद अनुभूति देता है। मैं इसके हर क्षण का लुत्फ उठाता हूं।"

विराट और अनुष्का के शादी के ऐलान के बाद ट्विटर पर हैशटैग virushkawedding दुनिया भर में दूसरे नंबर पर ट्रेंड किया था। - फाइल
विराट और अनुष्का के शादी के ऐलान के बाद ट्विटर पर हैशटैग virushkawedding दुनिया भर में दूसरे नंबर पर ट्रेंड किया था। - फाइल
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: CONSTANT PUBLIC SCRUTINY OF MY PERSONAL LIFE UNCOMFORTABLE: INDIAN SKIPPER VIRAT KOHLI
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending Now

Live Hindi News