सेनेगल ने लगातार दूसरे विश्व कप में अपना शुरुआती मैच जीता, रैंकिंग में 19 पायदान ऊपर पोलैंड को 2-1 से हराया

पोलैंड 1974 के बाद से अपना शुरुआती मुकाबला नहीं जीत सका है। वहीं, सेनेगल ने 2002 में फ्रांस को 1-0 से हराया था।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jun 20, 2018, 01:56 AM IST

गोल करने के बाद खुशी मनाते नियांग (19 नंबर की जर्सी) और अन्य खिलाड़ी।

  • विश्व कप में अब तक 16 मुकाबलों में ही चार आत्मघाती गोल लग चुके हैं
  • फीफा रैंकिंग में पोलैंड की टीम आठवें और सेनेगल 27वें नंबर पर है

 

 

मॉस्को.  स्पार्टक स्टेडियम में ग्रुप एच के दूसरे मैच में सेनेगल ने पौलेड को 2-1 से हरा दिया। इस विश्व कप में पहली बार किसी अफ्रीकी देश ने यूरोपीय देश को हराया है। पोलैंड के लिए एकमात्र गोल 86वें मिनट में करोचोवियाक ने किया। इससे पहले सेनेगल के मोबाय नियांग ने 60वें मिनट में पोलैंड के एक डिफेंडर और गोलकीपर को छकाते हुए गोल मार दिया। इससे पहले पहला गोल मैच के 38वें मिनट में हुआ, जब साने के पास पर इद्रिसा गुएई ने शॉट मारा जो कि पोलैंड के खिलाड़ी चिओनेक के पैर से लगकर गोलपोस्ट में चला गया। चिओनेक विश्व कप में आत्मघाती गोल करने वाले पोलैंड के पहले खिलाड़ी हैं।

 

फ्री किक को गोल में नहीं बदल सके लेवेंदोस्की

मैच का पहला यलो कार्ड पोलैंड के करोचोवियाक को 12वें मिनट में दिया गया। उनके बाद 49वें मिनट में सेनेगल के सेलिफ साने को यलो कार्ड दिखाया गया और रेफरी ने पोलैंड को फ्री किक दे दी। लेकिन, लेवेंदोस्की फ्री किक को गोल में नहीं बदल सके। उनके शॉट को सेनेगल के गोलकीपर ने रोका दिया। पोलैंड ने 46वें मिनट में बलास्सेकोवस्की की जगह बेडनारेक को, मिलिक की जगह 73वें मिनट में कोवनाकी को और लुकास पिसचेक की जगह 83वें मिनट में बेरेजंस्की को मैदान पर उतारा। वहीं, सेनेगल ने 62वें मिनट में डी ऑफ की जगह एनडोयो, 75वें मिनट में नियांग की जगह कोनाटे और 87वें मिनट में एन डाई की जगह कुयाते को  मैदान पर भेजा। 72वें मिनट में सेनेगल के गाना को यलो कार्ड मिला।

 

1974 के बाद से अपना शुरुआती मुकाबला नहीं जीत सका पोलैंड

दोनों टीमों के बीच ये पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला है। विश्व कप में पोलैंड 1974 के बाद से अपना शुरुआती मुकाबला नहीं जीत सका है। 1974 में उसने अर्जेंटीना को 3-2 से हराया था। उसके बाद उसने 5 विश्व कप खेले। इनमें से 3 में 0-0 से ड्रॉ खेला, जबकि 2 मुकाबले हार गया। पोलैंड इससे पहले 2 बार विश्व कप में अपने मैच खेल चुका है। 1974 में उसने हैती को 7-0 से हराया था, जबकि 1982 में कैमरून से 0-0 से ड्रॉ खेला था। सेनेगल ने विश्व कप में अब तक 6 मैच खेले हैं। इनमें से 4 (फ्रांस, डेनमार्क, स्वीडन और तुर्की) यूरोपीय देशों के खिलाफ खेले। अब पोलैंड 5वां बन जाएगा।

 

 

पोलैंड ने सेनेगल से 217 ज्यादा पास किए

टीम गोल का प्रयास कॉर्नर बॉल पजेशन पास पास एक्यूरेसी
पोलैंड 10 3 59% 526 84%
सेनेगल 8 3 41%

309

81%

 

शुरुआती एकादश
पोलैंड: वोलसिएच, लुकास पिसचेक, माइकल पजदान, रायबस, थियागो चिओनेक, करोचोवियाक, जीलिनस्की, बलास्सेकोवस्की, मिलिक, ग्रोसिकी, रॉबर्ट लेवांडोवस्की।.
सेनेगल: डायलो, कौलिबली, सब्ली, सेलिफ शेन, मुसा वेग, मोबाय नियांग, इद्रिसा गुएई, एल्फ्रेड एन डाई, इस्माला सर, सादियो माने, डि ओफ।

मैच में गोल करने होने के बाद खुशी मनाते सेनेगल के खिलाड़ी।
मैच में गोल करने होने के बाद खुशी मनाते सेनेगल के खिलाड़ी।
मैच के दौरान पोलैंड के करोचोवियाक (सफेद और लाल जर्सी में) और सेनेगल के मामे डि ओफ (हरी जर्सी में)।
मैच के दौरान पोलैंड के करोचोवियाक (सफेद और लाल जर्सी में) और सेनेगल के मामे डि ओफ (हरी जर्सी में)।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: FIFA WORLD CUP 2018 POLAND VS SENEGAL GROUP H LIVE AND UPDATES
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending Now

Live Hindi News