IPL 2018 KKR vs MI: लगातार 3 मैच जीतने वाली मुंबई इंडियंस आज कोलकाता नाइट राइडर्स को घर में देगी चुनौती

आईपीएल को दो बार जीत चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल के 11वें सीजन में आज मुंबई इंडियंस से मुकाबला करने जा रही है

DainikBhaskar.com| Last Modified - May 09, 2018, 03:11 PM IST

 

कोलकाता. आईपीएल को दो बार जीत चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 11वें सीजन में आज मुंबई इंडियंस से मुकाबला करने जा रही है। कोलकाता भले ही प्वॉइंट्स टेबल में मुंबई से ऊपर हो लेकिन मुंबई ने लगातार 3 मैच जीतकर ये साबित कर दिया है कि वो वापसी का दम रखती है और इतना ही नहीं वो कोलकाता को भी उसके घर में हराने के लिए तैयार है। लेकिन, कोलकाता को हल्के में लेना मुंबई को भारी पड़ सकता है। उसकी बैटिंग शानदार काम कर रही है और बॉलिंग में अगर सुनील नारायण को साथ मिला तो वो किसी भी टीम को हरा सकते हैं। 
रोहित की फॉर्म खराब
- अपने पिछले तीन मैचों में लगातार जीत हासिल कर मुंबई ने प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। यानी रोहित शर्मा ने एक कप्तान के तौर पर अच्छा काम कर दिखाया है। लेकिन, अपना बैटिंग ऑर्डर चेंज होने के बाद भी बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए हैं।  पंजाब के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में रोहित और क्रुणाल पांड्या ने अहम भूमिका निभाते हुए मुंबई को जीत दिलाई थी। कोलकाता के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में कमाल दिखाया था। इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने 59 रनों की अर्धशतकीय पारी खेल मुंबई को अच्छी शुरुआत दी थी। मुंबई की गेंदबाजी मजबूत नहीं है।

कोलकाता के मावी अनफिट
- मैच से पहले ही कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक परेशान करने वाली खबर है। अपने घर में मुंबई को हराने का इंतजार कर रही कोलकाता की टीम के युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी चोटिल हैं। उनके खेलने पर सवालिया निशान है। हो सकता है कोलकाता उनकी जगह किसी नए बॉलर को मौका दे। वैसे भी कोलकाता की गेंदबाजी वेस्टइंडीज के गेंदबाज सुनील नरेन संभाल रहे हैं। चाइनामैन कुलदीप यादव और लेग स्पिनर पीयूष चावला भी अहम भूमिका निभा रहे हैं। बल्ले के साथ कप्तान कार्तिक ने शानदार प्रदर्शन किया है। इसके अलावा नितीश राणा और आंद्रे रसेल के साथ युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और क्रिस लिन के नाम शामिल हैं। 

दोनों टीमें इस तरह हैं
कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसैल, क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पियूष चावला, नितीश राणा, प्रसिद्धि कृष्णा, शिवम मावी, मिशेल जॉनसन, शुभम गिल, आर. विनय कुमार, रिंकु सिंह, कामेरोम डेलपोर्ट, जेवोन सियरलेस, अपूर्व वानखेड़े, इशांक जग्गी और टॉम कुरान

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, एविन लेविस, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, किरोन पोलार्ड, मयंक मारकंडे, मिशेल मेक्लेघन, मुस्ताफिजुर रहमान, जसप्रीत बुमराह, अकिला धनंजय, बेन कटिंग, जेपी डुमिनी, राहुल चाहर, शरद लांबा, एडम मिल्ने, सिद्धेश लाड, निधीश, मोहसिन खान, अनुकूल रॉय, प्रदीप सांगवान, तेजिंदर सिंह, आदित्य तारे और सौरभ तिवारी। 

दिनेश कार्तिक बेहतरीन फॉर्म में हैं

कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल अंक तालिका में चौंथे स्थान पर 

हार्दिक पांड्या और क्रुनाल पांड्या इस आईपीएल में अब तक नहीं कर पाए कोई कमाल

मुंबई इंडियंस अंक तालिका में पांचवें स्थान पर

मुंबई इंडियंस का अंतिम 4 में जगह बनाना मुस्किल

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: IPL 2018 KKR VS MI: लगातार 3 मैच जीतने वाली मुंबई इंडियंस आज कोलकाता नाइट राइडर्स को घर में देगी चुनौती
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending Now

Live Hindi News