IPL 2018 KXIP vs RR: तीसरे नंबर पर मौजूद किंग्स इलेवन पंजाब का मैच आज आखिरी पायदान वाली राजस्थान रॉयल्स से

राजस्थान रॉयल्स के लिए ये करो या मरो का मुकाबला है। राजस्थान को लगातार तीन मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है।

DainikBhaskar.com| Last Modified - May 08, 2018, 02:21 PM IST

जयपुर. राजस्थान रॉयल्स के लिए प्लेऑफ में पहुंचने का मामला तकरीबन खात्मे की कगार पर है। लेकिन, आज वो सम्मान बचाने के लिए अपने घर में किंग्स इलेवन पंजाब का मुकाबला करने वाली है। मैच रात 8 बजे जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में शुरू होगा। राजस्थान रॉयल्स के लिए ये करो या मरो का मुकाबला है। राजस्थान को लगातार तीन मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है। एक दिन पहले ही इसी टीम को इंदौर में किंग्स इलेवन पंजाब ने 6 विकेट से करारी हार का स्वाद चखाया था। राजस्थान रॉयल्स की दिक्कत ये है कि ना तो उनके बॉलर चल रहे हैं और ना बैट्समैन। 

राजस्थान रॉयल्स: सिर्फ परेशानियां
- राॅयल्स की दिक्कतें टूर्नामेंट शुरू होने के साथ ही शुरू हो गई थीं। बॉल टेम्परिंग मामले के बाद उनके ऑस्ट्रेलियन कप्तान स्टीवन स्मिथ को बाहर होना पड़ा था। जैसे-तैसे टीम ने इस सीजन का सफर शुरू किया लेकिन लय में नहीं आ पाई। अब कुछ मैचों के बाद यह टीम वापस अपने घर लौटी है तो उम्मीद की जानी चाहिए कि बेहतर खेल दिखाएगी। बैटिंग की बात करें तो कप्तान अजिंक्य रहाणे और इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी बेन स्टोक्स चल नहीं पा रहे हैं। राहुल त्रिपाठी को उम्मीद माना जा रहा था लेकिन वो भी कुछ नहीं कर पाए। बाकी बल्लेबाजों की बात करें तो मिडल ऑर्डर तो कुल मिलाकर फ्लॉप रही है। जहां तक गेंदबाजी का सवाल है तो काफी देरी से मौका मिलने के बावजूद जोफ्रा आर्चर ने बेहतरीन बॉलिंग की है। गेल जैसे बैट्समैन को उन्होंने हाथ नहीं खोलने दिए। लेकिन, जयदेव उनादकट बहुत महंगे साबित हुए हैं। उनकी पिटाई का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने अब तक इस सीजन में 9.86 प्रति ओवर के हिसाब से रन दिए हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब: जीत के रथ पर सवार
- पंजाब ने इस बार क्रिस गेल को कुछ मैचों के बाद मौका दिया। लेकिन, वो जैसे ही मैदान में उतरे खेल की सूरत ही बदल गई। इस टीम के पास इस आईपीएल की सबसे खतरनाक ओपनिंग पेयर यानी सलामी जोड़ी है। गेल के साथ राहुल मैच शुरू होते ही विरोधी टीम पर हमला बोल देते हैं। इसके बाद करुण नायर जैसा बल्लेबाज है। करुण को लॉन्ग फाॅर्मेट यानी टेस्ट मैचों का बैट्समैन माना जाता रहा है लेकिन, उन्होंन अपनी तूफानी बैटिंग का रंग दिखाकर सबको चौंका दिया है। इसके अलावा इस टीम के पास मयंक अग्रवाल और मार्क्स स्टोइनिस जैसे बैट्समैन हैं। बैटिंग जितनी इस टीम की मजबूत है, उतनी ही बॉलिंग भी है। रविचंद्रन अश्विन कप्तानी के साथ ही बॉलर के तौर पर भी बेहद सफल रहे हैं। लेकिन, इस टीम की सबसे बड़ी ताकत मुजीब उस रहमान है। अफगानिस्तान के इस ऑफ स्पिनर ने अपनी बॉलिंग से विराट कोहली और क्रिस गेल जैसे धुआंधार बैट्समैन को रोका और आउट किया है। इसके अलावा अक्षर पटेल भी हैं।

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: IPL 2018 KXIP VS RR: तीसरे नंबर पर मौजूद किंग्स इलेवन पंजाब का मैच आज आखिरी पायदान वाली राजस्थान रॉयल्स से
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending Now

Live Hindi News