14 सेकंड पहले मोबाइल ऐप बता रही थी कि अगली बॉल पर क्या होने वाला है

Cricket Fast Live Line ऐप में टीवी पर आ रहे लाइव टेलीकास्ट से पहले ही पता चल जा रहा था कि आगे क्या होने वाला है

dainikbhaskar.com| Last Modified - May 27, 2018, 09:58 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क. आईपीएल 2018 के फाइनल में जहां हर बॉल पर लोगों की सांस थम जा रही थीं, तो वहीं एक मोबाइल ऐप 14 सेकंड पहले ही बता रही थी कि अगली बॉल पर क्या होने वाला है। Cricket Fast Live Line नाम की एंड्राइड   ऐप में टीवी पर आ रहे लाइव टेलीकास्ट से पहले ही पता चल जा रहा था कि आगे क्या होने वाला है।

 

- इस ऐप को जब हमने इंस्टॉल करके देखा तो वानखेड़े में खेले जा रहे चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए फाइनल का स्कोरबोर्ड सामने आ गया। इसमें स्कोरबोर्ड के अलावा ऊपर की ओर टेक्स्ट के साथ ऑडियो सुनाई दे रहा था। जैसे ही आईपीएल फाइनल नाम के टैब को खोला गया। इसमें बॉलर के गेंद डालते ही 'बॉल' सुनाई देता है और इसके बाद इस बॉल पर जो भी होता है वो सुनाई देता है जैसे '1रन', 'विकेट', 'सिक्स', 'फोर, नो-रन। 

 

- आपको बता दें कि लाइव मैच के दौरान टीवी पर प्रसारण कुछ सेकेंड्स की देरी से होता है, पर इस ऐप को 14 सेकंड पहले पता जाना चर्चा का विषय बन गया है। कई रिपोर्ट्स के दावा है कि इसका गलत फायदा सटोरियों ने जमकर उठाया होगा।
 

5 लाख से ज्यादा डाउनलोड
- सोशल मीडिया पर इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए कई तरह के मैसेज लोगों को आए। दावा था कि ये आईपीएल को टीवी से पहले दिखा रहा है। हालांकि, इस ऐप में किसी तरह का वीडियो टेलीकास्ट नहीं किया जा रहा था, बल्कि ऑटोमेटेड ऑडियो के जरिए अपडेट दी जा रही थीं। इस ऐप को करीब 5 लाख लोगों ने डाउनलोड किया है। हालांकि, ये ऐप किस तरह ऐसे अपडेट्स दे रही है ये साफ नहीं हो सका है।

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: ONE ANDROID APP WAS GIVING IPL LIVE UPDATES 14 SECONDS BEFORE LIVE TELECAST
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Trending Now

Live Hindi News